लाइव मैच के दौरान PAK क्रिकेटर की मौत वाली खबर झूठी! खिलाड़ी ने कहा- मैं ठीक हूं
topStorieshindi

लाइव मैच के दौरान PAK क्रिकेटर की मौत वाली खबर झूठी! खिलाड़ी ने कहा- मैं ठीक हूं

Usman Shinwari Death Fact Check: पाकिस्तानी क्रिकेटर उस्मान शिनवारी ने खुद ट्वीट कर अपनी मौत की खबरों को खारिज किया है. खबरें थी कि फील्डिंग के दौरान हार्ट अटैक आने की वजह से उनकी मौत हो गई है. 

लाइव मैच के दौरान PAK क्रिकेटर की मौत वाली खबर झूठी! खिलाड़ी ने कहा- मैं ठीक हूं

Usman Shinwari: पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो और कुछ खबरें तेजी से वायरल हो रही थी. जिनको लेकर दावा किया जा रहा था कि पाकिस्तानी क्रिकेटर उस्मान शिनवारी की दिल का दौरा पड़ने से लाइव मैच के दौरान मौत हो गई. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि मैदान पर खिलाड़ी मैच खेल रहे हैं लेकिन अचानक सभी लोग एक तरफ भागने लगते हैं. इसके बाद वीडियो में दिखाई देता है कि एक खिलाड़ी जमीन पर उल्टा लेटा हुआ है. जिसके चारों तरफ खिलाड़ी और कुछ अन्य लोग हैं.

खबरों में दावा किया गया कि उस्मान शिनवारी को मैच के दौरान ही दिल का दौरा पड़ा और उसे बचाया नहीं जा सका. खबरों के मुताबिक पाकिस्तान कॉरपोरेट लीग के तहत लाहौर के मशहूर जुबली क्रिकेट ग्राउंड में 25 सितंबर को यह मैच खेला जा रहा था. मैच में बर्जर पेंट्स और फ्राइजलैंड की टीमें आमने-सामने थीं. यह हादसा जब हुआ, तब बर्जर पेंट्स की बल्लेबाजी चल रही थी. तभी मैदान पर मौजूद फ्राइजलैंड के फील्डर (उस्मान शिनवारी) मैदान पर ही चक्कर खाकर गिर गए.

यह भी देखिए: Mankading: क्या है मांकडिंग जो बना है क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय?

जब खबर तेजी से वायरल होने लगी तो तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी ने अफवाहों को खारिज करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और ट्वीट करते हुए कहा,"मै ठीक हूं, मेरे परिवार को मेरी मौत के बारे में फोन आ रहे हैं. समाचार चैनलों के सम्मान के साथ, प्लीज इतनी बड़ी खबर चलाने से पहले तस्दीक कर लिया करें. धन्यवाद."

बता दें कि शिनवारी ने साल 2013 में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्हें पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ एक ओवर दिया गया था. इसके बाद शिनवारी को अगले मैच में पूरे 4 ओवर दिए गए. जिसमें उन्होंने 52 रन लुटाए. इसके अलावा दिसंबर 2019 में, उन्हें श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुना गया. उन्होंने 11 दिसंबर 2019 को श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. 

Trending news