बाबर आजम भी हैं विराट कोहली के मुरीद; मुकाबले से पहले तारीफ में पढ़ी कसीदे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1322672

बाबर आजम भी हैं विराट कोहली के मुरीद; मुकाबले से पहले तारीफ में पढ़ी कसीदे

Asia cup cricket 2022: एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में इतवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच के पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि कोहली जैसे क्रिकेटर से बाराबरी के लिए अपको अपने खेल के शिखर पर होना जरूरी है. 

बाबर आजम

दुबईः पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ इतवार को खेले जाने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कोहली की जमकर तारीफ की. आजम ने कहा कि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भले ही लंबे अरसे से खराब फर्म से गुजर रहे हों, लेकिन उनके जैसा क्रिकेटर से मुकाबला करना कोई खेल नहीं है. उनसे मुकाबला करना बेहद चुनौतीपूर्ण है. भारतीय स्टार की बराबरी करने के लिए किसी भी खिलाड़ी को अपने खेल में शीर्ष पर पहुंचना होगा. 

जिंदगी में हर जगह चुनौतियां हैं
बाबर ने कहा, ‘‘जिंदगी में कुछ भी आसान नहीं है. हर जगह चुनौतियां हैं. यह आप पर निर्भर करता है कि आप जिंदगी में चीजों को कैसे हासिल करते हैं और आप अपने सामने आने वाली चुनौतियों से कैसे निपटते हैं? विराट कोहली अब भी विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बल्लेबाज हैं.’’ उन्होंने कहा कि आप उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ अलग-अलग हालात में कैसे मुकाबला करते है, यह काफी महत्वपूर्ण है.’’ पाकिस्तान के इस स्टार बल्लेबाज ने एक बार फिर कोहली की हिमायत करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को नाकामियों से उबरने के लिए हकीकत में मजबूत होना चाहिए.

मुकाबला पिछली बार की तरह एकतरफा नहीं होगा
बाबर आजम ने कहा, ‘‘अगर आप मुझसे पूछें तो हर क्रिकेटर को अपने करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. ऐसा नहीं है कि सिर्फ कामयाबी ही मिलती है और कोई असफलता हाथ नहीं आती है. जिंदगी में चीजों को संभालने के लिए आपको हकीकत में एक मजबूत मानसिकता की जरूरत होती है.’’ पाकिस्तान ने पिछले टी-20 विश्व कप में भारत को बुरी तरह से शिकस्त दी थी, लेकिन बाबर का मानना है कि इतवार को मुकाबला पिछली बार की तरह एकतरफा नहीं होगा.

मैं अपना 100 फीसदी देने को तैयार हूं
विश्व कप में भारत के खिलाफ पहली जीत दर्ज करने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, ‘‘सच कहूं तो वह मैच अब अतीत का हिस्सा है. इतवार के मैच पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. मैं कल के मैच पर पूरा ध्यान लगा रहा हूं. अब टीमें अलग हैं और हालात भी अलग हैं. उन्होंने कहा कि हालांकि, एक टीम के रूप में हमें अपने पर पूरा भरोसा है. हम इसे मैदान में साबित करना चाहते हैं. एक कप्तान के तौर पर मैं अपना 100 फीसदी देने को तैयार हूं.

भारतीय क्रिकेटरों से मिलना और बातचीत करना बेहद पसंद है
बाबार आजम ने कहा कि उन्हें भारतीय क्रिकेटरों से मिलना और बातचीत करना बेहद पसंद है. उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेटरों के तोर पर, यह महत्वपूर्ण है कि हम ऐसा करें. हम अन्य टीमों के साथ भी ऐसा ही करते हैं.’’ बाबर ने कहा है कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की कमी उनकी टीम को जरूर खलेगी. उन्होंने कहा, अगर शाहीन ने कल भारत के खिलाफ मैच खेला होता तो चीजें हमारे फेवर में होतीं, लेकिन वह अब हमारे बस से बाहर हैं. हालांकि,  हमारे दूसरे तेज गेंदबाज भी काफी अच्छे है, और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं.’’ 
ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news