PAK vs NEP Asia Cup: पाकिस्तान के लिए घातक साबित हो सकते हैं नेपाल के ये तीन खिलाड़ी
Advertisement

PAK vs NEP Asia Cup: पाकिस्तान के लिए घातक साबित हो सकते हैं नेपाल के ये तीन खिलाड़ी

PAK vs NEP Dream11 Team: आज से एशिया कप 2023 शुरू हो रहा है. आगाज मैच पाकिस्तान बनाम नेपाल के बीच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. ऐसे में नेपाल के ये तीन खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं. आइये जानते हैं.

PAK vs NEP Asia Cup: पाकिस्तान के लिए घातक साबित हो सकते हैं नेपाल के ये तीन खिलाड़ी

Asia Cup 2023 PAK vs NEP: एशिया कप 2023 का आगाज आज से हो रहा है. पाकिस्तान की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान बनाम नेपाल के बीच होगा. ये मैच पाकिस्तान के मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पाक टीम ने हाल ही में आफगानिस्तान को तीन मैचों के वनडे सीरीज में हराकर ICC के वनडे फॅार्मेट में नंबर एक पर कबिज है. तो वहीं नेपाल टीम पहली बार एशिया कप में भाग ले रहे हैं. तो ऐसे में टीम में कई युवा खिलाड़ी खेलते हुए नज़र आएंगे. पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम पहले मैच को जीतकर एशिया कप में अच्छा शुरूआत करना चाहेगा. लेकिन नेपाल टीम में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं. तो आइये जानते हैं..   

संदीप लामिछाने ( Sandeep Lamichhane )
संदीप लामिछाने देश भर के तमाम लीग में खेलने वाले नेपाल के इकलौते खिलाड़ी हैं. अपनी गूगली से लोहा मनवा चुके युवा बॅालर ने 49 एक दिवसीय मैचों में 111  विकेट झटके हैं. 23 साल के खिलाड़ी ने बेहतरीन इकॅानमी के साथ 3 बार 5 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं. ये बीच में आकर विकेट निकालने में बहुत माहिर हैं. इस लिए पाकिस्तान टीम को इस खिलाड़ी से बच कर रहना होगा.

कुशल मल्ला ( Kushal Malla )
नेपाल टीम में सबसे युवा खिलाड़ी अभी कुशल मल्ला हैं. अपने आक्रमक बल्लेबाजी और शानजदार बॅालिंग के दम पर काफी कम समय में टीम में छाप छोड़ने में कामयाब हुए हैं. 20 साल के इस युवा ऑलराउंडर ने 27 मैचों में 103 के स्ट्राइक रन रेट से 626 रन बनाएं हैं. जिसमें 1 शतक शामिल है. 

रोहित पोरैल  ( Rohit Paudel ) 
रोहित पोरैल टीम के लिए शानदार बैटिंग ऑलराउंडर के रूप में अपनी भूमिका अदा करते हैं. पोरैल ने अपने दम पर टीम को कई बार मैच जीताने में कामयाब हुए है. पोरैल ने अपने अभी तक इस छोटे से करियर में शानदार प्रदर्शन किए है. उन्होंने 52 वनडे मैचों में 1469 रन बनाए हैं. इसमें 1 तक और 8 अर्ध्दशतक शामिल है. 

 

Trending news