NZ vs SA Head To Head: SA या NZ, जानें कौन किस पर है भारी? ODI के ये 71 मुकाबलों के आंकड़े कर देंगे पूरा साफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1938325

NZ vs SA Head To Head: SA या NZ, जानें कौन किस पर है भारी? ODI के ये 71 मुकाबलों के आंकड़े कर देंगे पूरा साफ

NZ vs SA Head To Head: न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप का 32वां मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम, पुणे में होगा. इस मौके पर हम आपको बताएंगे दोनों के बीच खेले गए वनडे मुकाबले के रिकॉर्ड जो आपको बताएगा कि कौन किस पर कितना भारी है?       

 

NZ vs SA Head To Head: SA या NZ,  जानें कौन किस पर है भारी? ODI के ये 71 मुकाबलों के आंकड़े कर देंगे पूरा साफ

NZ vs SA Head To Head: वर्ल्ड कप के प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. साउथ अफ्रीका 5 मैच में जीतकर 10 अंको के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है. जबकि मेजबान भारत टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 पर मौजूद है. वर्ल्ड कप के 32वें मुकाबले में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच ये मैच बहुत अहम है, क्योंकि साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज होना चाहेगा तो वहीं न्यूजीलैंड टीम की नजर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर होगी. ये मुकाबला 1 नवंबर को महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम, पुण में होगा. इस मौके पर हम आपको मैच से पहले दोनों के बीच खेले गए वनडे मैचों के रिकॉर्ड बताने वाले हैं. 

ODI में NZ बनाम SA हेड-टू-हेड
वर्ल्ड कप 2023 में दोनों टीमें बेहतरीन फॉर्म में हैं. साउथ अफ्रीका ने अब तक 6 मुकाबले खेले हैं, जेसमें 5 पर जीत हासिल की है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने भी 6 में से 4 पर जीत दर्ज की है. ऐसे में ये मुकाबला बहुत अहम होने वाला है. 

बहरहाल, दोनों टीमों के बीच 31 सालों में कुल 71 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें साउ अफ्रीका का पलरा न्यूजीलैंड से ज्यादा भारी है. साउथ अफ्रीका ने 41 मैचों में जीत हासिल की है, तो वहीं न्यूजीलैंड ने 25 मैचों में साउथ अफ्रीका को हराया है. जबकि पांच मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला.

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने
वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमें अब तक 8 बार आमने-सामने हुई हैं. यहां पर न्यूजीलैंड दक्षिण अफ्रीका पर ज्यादा हावी है. कीवीज साउथ अफ्रीका से 6-2 से आगे है. साल 1999 से लेकर सभी पांचों मुकाबले में जीत दर्ज की है. 
 
भारतीय सरजमीं पर कैन किस पर भारी
भारतीय सरजमीं पर दोनों टीमों के बीच सिर्फ एक मुकाबले खेले गए हैं. यहां पर भी न्यूजीलैंड की टीम साउथ अफ्रीका पर भारी है. कीवी 1-0 से आगे है.

Trending news