धोनी ने फैंस को चौंकाया, बोले- रिटायरमेंट का सही वक्त...; 9 महीने तक मेहनत करके लौटना मुश्किल
Advertisement

धोनी ने फैंस को चौंकाया, बोले- रिटायरमेंट का सही वक्त...; 9 महीने तक मेहनत करके लौटना मुश्किल

MS Dhoni Retirement: आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात को 5 विकेट से शिकस्त देकर 5वीं बार खिताब अपने नाम करने बाद धोनी अपने सन्यास को लेकर बड़ी बात की है. उन्होंने फैंस को हैरान करते हुए कहा कि 9 महीने मेहनत करते लौटना बहुत मुश्किल है. पढ़िए उनका बयान.

धोनी ने फैंस को चौंकाया, बोले- रिटायरमेंट का सही वक्त...; 9 महीने तक मेहनत करके लौटना मुश्किल

MS Dhoni on Retirement: चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर से आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया और 5वीं बार ट्रॉफी जीतक मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है. धोनी की कप्तानी में अपने 14 सीजनों में से 10 बार में फाइनल खेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जीत हासिल की है. आखिरी ओवर्स की आखिरी दो गेंदों में 10 रनों की जरूरत थी. यहां रवींद्र जडेजा ने एक छक्का और एक चौका जड़कर मैच चेन्नई और उसके फैंस की झोली में डाल दिया. इस सबके अलावा अगर कुछ और भी है जिसकी बहुत चर्चा चल रही है तो वो है चेन्नई के कप्तान धोनी के रिटायरमेंट की खबर.

दरअसल इस सीजन की शुरुआत से ही कयास लगाए जा रहे थे कि महेंद्र धोनी अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे हैं. हालांकि बीच-बीच में जब उनसे उनकी रिटायरमेंट से संबंधित सवाल किए गए तो उन्होंने टाल दिया और इस तरह के जवाब दिए जैसे कि उनके मन में अभी रिटायरमेंट का कोई ख्याल नहीं है. अब एक बार फिर जब चेन्नई ने खिताब जीत लिया तो धोनी से रिटायरमेंट को लेकर सवाल किया गया. जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. क्योंकि उन्होंने जवाब ही कुछ ऐसा दिया है. 

धोनी ने अपने रिटायरमेंट की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि दर्शकों के प्यार को देखते हुए उन्हें तोहफा देने के लिये वह अगले सेशन में फिर खेलेंगे. गुजरात टाइटंस पर फाइनल में पांच विकेट से जीत के बाद धोनी से जब पूछा गया कि क्या यह उनका आखिरी सेशन है? सवाल के जवाब धोनी कहा,"अगर हालात को देखें तो मेरे लिये रिटायरमेंट लेने का यह सबसे बेहतरीन वक्त है. मेरे लिये यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं लेकिन अगले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सेशन और खेलना मुश्किल है."

एमएस धोनी आगे कहते हैं,"शरीर को साथ देना होगा. चेन्नई के फैंस ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया, यह उनके लिये मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सेशन और खेलूं. उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाये हैं, मुझे भी उनके लिये कुछ करना चाहिये." धोनी ने कहा,"यह मेरे कैरियर का आखिरी दौर है. यहीं से शुरूआत हुई थी और पूरा स्टेडियम मेरा नाम ले रहा था. ऐसा चेन्नई में भी हुआ था लेकिन मैं वापसी करके जितना खेल सकता हूं, खेलूंगा."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news