MI vs RCB: RCB अगर मुंबई के खिलाफ प्लेइंग XI में करेंगे ये 5 बदलाव, तो जीत हो जाएगी आसान
Advertisement

MI vs RCB: RCB अगर मुंबई के खिलाफ प्लेइंग XI में करेंगे ये 5 बदलाव, तो जीत हो जाएगी आसान

MI vs RCB: आईपीएल 2024 ks 25वें मुकाबले में 11 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत मुंबई इंडियंस से होगी. दोनों टीमें इस मैच को जीतने के लिए अपना सबकुछ झोंक देंगी.

 

 MI vs RCB: RCB अगर मुंबई के खिलाफ प्लेइंग XI में करेंगे ये 5 बदलाव, तो जीत हो जाएगी आसान

RCB Playing 11 Against MI:  इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन विराट कोहली और उनके फैंस के लिए अब तक कुछ खास नहीं रहा है. कप्तान बदलने के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हाल जस का तस है. किंग कोहली की जगह बैंगलोर की कमान फाफ डु प्लेसिस संभाल रहे हैं, लेकिन अब भी इस टीम को उनके नाम से ही जाना जाता है.

कोहली इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन टीम की सूरत-ए-हाल वही है जो पिछले सीजन में था. आरसीबी ने पांच में से सिर्फ 1 मैच में ती हासिल की है. अब छठे मुकाबले में RCB की भिड़ंत मुबंई इंडियंस से होगी. ऐसे में अगर मुंबई को उनके घर पर हराना है तो बैंगलोर को अपनी प्लेइंग 11 में 5 बदलाव करने होंगे.

आईपीएल 2024 के प्वाइंट्स टेबल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 9वें पायदान पर है. हालांकि, अभी भी उसके पास प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है, लेकिन आरसीबी को लगातार मैचों में जीत हासिल करनी होगी. इसकी शुरुआत उसे वानखेडे़ स्टेडियम में मुंबई को हराकर करना होगी. लेकिन इसके लिए उन्हें इन पांच खिलाड़ियों का प्लेइंग इलेवन से बाहर करने होंगे.  

इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से करना होगा बाहर
आईपीएल 2024 में आरसीबी को यहां से अगर विनिंग ट्रैक पर आना है तो इन खिलाड़ियों को अंतिम ग्यारह से बाहर करना होगा. जिसके लिए उसे मुंबई के खिलाफ नई रणनीति को लागू करना होगा. मुंबई के खिलाफ कप्तान को रीस टॉप्ले, मयंक डागर, सौरव चौहान, हिमांशु राणा और यश दयाल को बाहर का रास्ता दिखाना होगा. लेकिन अब सवाल है कि इन खिलाड़ियों की जगह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा किन खिलाड़ियों को बनाया जाएगा, आइए जानते हैं.....  

इन्हें प्लेइंग इलेवन में मिलना चाहिए मौका 
रीस टॉप्ले की जगह कीवी स्पीड स्टार लॉकी फर्ग्यूसन को मौका मिलना चाहिए. इसके अलावा विल जैक्स को मौका मिलना चाहिए, क्योंकि यह इंग्लिश ऑलराउंडर विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं, जो बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. जबकि आकाश दीप और महिपाल लोमरोर भी अंतिम ग्यारह के बेहतरीन ऑप्शन हैं. 

 

Trending news