KKR vs SRH: कोलकाता तीसरी बार बनी चैंपियन, हैदराबाद को बुरी तरह से रौंदा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2265185

KKR vs SRH: कोलकाता तीसरी बार बनी चैंपियन, हैदराबाद को बुरी तरह से रौंदा

KKR Won Title IPL 2024: आखिरकार वो दिन आ ही गया जिसका इंतजार तरीबन 2 महीने से किया जा रहा था. आईपीएल के 17वें सीजन का टाइटल कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नाम कर लिया. केकेआर ने सनराइजर्स को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया.

KKR vs SRH: कोलकाता तीसरी बार बनी चैंपियन, हैदराबाद को बुरी तरह से रौंदा

KKR Won Title IPL 2024: आखिरकार 2 महीने का इंतजार आज खत्म हो ही गया. आईपीएल के 17वें सीजन का टाइटल कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नाम कर लिया. केकेआर ने सनराइजर्स को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया. इसी के साथ कोलकाता ने 10 साल के सूखे को भी खत्म कर दिया. इससे पहले कोलकाता ने साल 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में ट्रॉफी पर कब्जा किया था. खास बात यह है कि इस सीजन में गंभीर टीम के मेंटॉर हैं और उनकी गाइडेंस में ये टीम एक बार फिर विजेता बनी है. 

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 113 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में खेलने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया. केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में आंद्रे रसेल ने तीन विकेट चटकाए. 

बल्लेबाजों ने एकतरफा जीताया मैच 

कोलकाता के लिए पारी की शुरुआत रहमानुल्लाह गुरबाज और सुनिल नरेन की. नरेन सिर्फ छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए वेंकटेश अय्यर ने रनों की झड़ी लगी दी. अय्यर ने रहमानुल्लाह गुरबाज के साथ सनराइजर्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और टीम 10.3 ओवर में ही जीत दिलाई.

अय्यर ने 26 गेंदों में चार चौके और छह छक्के की मदद से 52 रनों की नाबाद और जीताऊ पारी खेली. गुरबाज ने 32 गेंदों में 39 रनों का योगदान दिया. इस दौरान उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पैट कमिंस और शहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिया. 

पहली पारी गेंदबाजों के नाम
इससे पहले पहली पारी में केकेआर के गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगाई. ऑपनर अभिषेक शर्मा को तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने फर्स्ट ओवर में ही पवेलियन भेज दिया. फिर ट्रेविंस हेड के रूप में हैदराबाद को सबसे बड़ा झटका दिया. हेड शून्य रन बनाकर चलते बने. इसके बाद राहुल त्रिपाठी 9, मार्करम 20 रन बनाकर आउट हो गए. 

एसआरएच की आखिरी उम्मीद क्लासेन भी महज 16 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, नीतीश रेड्डी ने 13 रनों का योगदान दिया. हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 24 रन कप्तान पैट कमिंस ने बनाए. इस दौरान  गेंदबाज मे सबसे ज्यादा तीन विकेट आंद्रे रसेल ने चटकाए. इसके अलावा हर्षित राणा और मिचेल स्टार्क को दो-दो सफला मिली. वहीं, वैभव अरोड़ा, सुनिल नरेन,वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला.     

 

   

Trending news