KKR vs SRH: फाइनल में केकेआर के गेंदबाजों के सामने हैदराबाद ने टेके घुटने, 113 पर सिमटी पूरी टीम; SRH के नाम अनचाहा रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2265151

KKR vs SRH: फाइनल में केकेआर के गेंदबाजों के सामने हैदराबाद ने टेके घुटने, 113 पर सिमटी पूरी टीम; SRH के नाम अनचाहा रिकॉर्ड

IPL 2024 KKR vs SRH Final: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के खिताबी मैच में  पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने सिर्फ 113 रनों पर ही सिमट गई. कोलकाता के गेंदबाज़ों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद की बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर के रख दिया.

KKR vs SRH: फाइनल में केकेआर के गेंदबाजों के सामने हैदराबाद ने टेके घुटने, 113 पर सिमटी पूरी टीम; SRH के नाम अनचाहा रिकॉर्ड

IPL 2024 KKR vs SRH Final: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के खिताबी मैच में पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने सिर्फ 113 रनों पर ही सिमट गई. कोलकाता के गेंदबाज़ों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद की बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर रख दिया.

इस मैच में नहीं चाहते हुए भी हैदराबाद का आईपीएल में खास रिकॉर्ड बन गया. यह फाइलन में सबसे लो टोटल स्कोर रहा. केकेआर के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट ऑराउलंडर आंद्रे रसेल ने चटकाए. हालांकि, केकेआर के लिए मोमेंटन सेट करने का श्रेय मिचेल स्टार्क को जाता है. उन्होंने पहले ही ओवर में अभिषेक शर्मा को बोल्ड कर दिया था.

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम ( चेपॉक) में खेले जा रहे तीसरी बार आईपीएल खिताबी मुकाबले में पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ. हैदराबाद की पूरी टीम 18.3 ओवर में ही 113 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. पहले ही ओवर में अभिषेक शर्मा के रूप में विकेट गंवाने के साथ हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही. इसके बाद टीम ने लगातार विकेट खोए.

 टीम की हालत ऐसी थी कि एक तरफ से बल्लेबाज क्रीज पर आ रहे थे तो दूसरी तरफ पवेलियन लौट रहे थे. टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज संभली हुई पारी खेलेन मे नाकाम रहे. टॉप ऑर्डर के चारो इनफॉर्म बल्लेबाज सस्ते में चलते बने. ऑपनर ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा और विकेट-कीपर हेनरिक क्लासेन जैसे दिग्गज बल्लेबाज़ केकेआर के बॉलर्स के आगे नतमस्तक दिखे. 

हैदराबाद की ऐसी रही पारी 
पहले पारी में बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद के बैट्समैन के लिए चेपॉक की स्विंग चुनौतीपूर्ण रही. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर स्विंग कराते हुए अभिषेक शर्मा बॉल्ड कर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद टीम को सबसे बड़ा झटका ट्रेविस हेड के रूप में लगा. हेड को दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर वैभव अरोड़ा ने चलता किया. 

हेड के बाहर जाने के बाद टीम पूरी तरह लड़खड़ाती नजर आई, जिसका फायदा केकेआर के गेंदबजों ने जमकर उठाया. हैदराबाद के लिए कप्तान पेट कमिंस ने सबसे ज़्यादा 24 रनों पारी खेली. 

KKR के बॉलर्स का कमाल ​
कोलाकाता नाइट राइडर्स के लिए ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने 2.3 ओवर में 19 रन खर्च कर सबसे ज़्यादा 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा ने 2-2 विकेट लिए. वहीं,  वैभव अरोड़ा वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन को 1-1 विकेट मिला.

Trending news