क्रिकेट का महामुकाबला: आज ध्वस्त हो जाएगा पाक प्लेइंग इलेवन का 'Twin Tower', जानें कौन है भारत का Dynamite
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1322232

क्रिकेट का महामुकाबला: आज ध्वस्त हो जाएगा पाक प्लेइंग इलेवन का 'Twin Tower', जानें कौन है भारत का Dynamite

India Vs Pakistan Asia Cup महामुकाबला: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से हम आपको बता रहे हैं कि भारतीय टीम को किन बल्लेबाज़ों से सतर्क रहना है. साथ ही यह बताएंगे कि भारत का कौन से गेंदबाज़ के कंधों पर सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होगी. 

क्रिकेट का महामुकाबला: आज ध्वस्त हो जाएगा पाक प्लेइंग इलेवन का 'Twin Tower', जानें कौन है भारत का Dynamite

India Pakistan Asia Cup 2022: कल यानी 28 अगस्त को नोएडा के 32 मंजिला ट्विन टॉवर ध्वस्त होने जा रहे हैं. साथ ही कल शाम साढ़े सात बजे से भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का दूसरा मुकाबला होगा. इस मैच का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतेजार कर रहे हैं. साथ ही भारतीय फैंस इस मैच को बदले के नजरिये से भी देख रहे हैं. भारतीय फैंस का मानना है कि इस बार पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्डप का बदला लिया जाएगा और पाकिस्तान के दो सबसे सफल बल्लेबाजों बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (ट्विन टॉवर) को भारत के भुवनेश्वर कुमार (डायनामाइट) आउट करेंगे. हालांकि यह सिर्फ भावनाएं हैं. जो हर बार भारत-पाक मैच से पहले फैंस के बीच देखी जाती है.

मैच से पहले हम आपको पाकिस्तान के वो दो सबसे खतरनाक बल्लेबाजों को बारे में बताएंगे जिन्हें वक्त रहते आउट करना जरूरी है. नहीं तो भारी पड़ जाएंगे. इसमें सबसे पहला नाम है पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म और दूसरा नाम मोहम्मद रिजवान है. बाबर आज़म तो टी-20 के सबसे जबरदस्त और तूफानी बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं. साथ ही बाबर आज़म ICC T20 रैंकिंग के नंबर वन बल्लेबाज़ हैं. 

यह भी देखिए:
India Vs Pak: केएल राहुल ने बताया क्या करेगी टीम, 10 महीने पहले बन चुका है मास्टर प्लान

Babar Azam T20 Career: बाबर आजम का टी-20 करियर

बाबर आज़म के टी-20 करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 74 टी-20 मुकाबले खेले हैं. इसमें उन्होंने 129.45 के स्ट्राइक रेट से 2686 रन बनाए हैं. टी-20 में उनका बेस्ट स्कोर 122 है. टी-20 में बाबर आज़म की एक सेंचुरी और 26 हाफ सेंचुरियां शामिल हैं. बाबर आज़म ने टी-20 फॉर्मेट में 42 छक्के और 278 चौके जड़े हैं. 

Mohammad Rizwan T20 Career: मोहम्मद रिजवान का टी-20 करियर

बात अगर मोहम्मद रिजवान की करें तो वो भी पाकिस्तान के तूफानी बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं. ICC T20 रैंकिंग में जहां बाबर पहले नंबर पर हैं तो दूसरे में भारत के सूर्यकुमार के बाद तीसरे पायदान पर मोहम्मद रिजवान का नाम ही आता है. उन्होंने 56 टी-20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 128.84 के रन रेट से 1662 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर 104 है. मोहम्मद रिजवान ने 1 सेंचुरी और 13 हाफ सेंचुरियां लगाई हैं. रिजवान ने 48 छक्के और 151 चौके टी-20 फॉर्मेट में लगा रखे हैं. 

यह भी देखिए:
Twin Tower Demolition: जानिए ट्विन टावर बनने और गिराए जाने की पूरी कहानी

Bhuvneshwar Kumar T20 Career: भुवनेश्वर कुमार का टी-20 करियर

इन दोनों खिलाड़ियों को रोकने यानी जल्द आउट करने की जिम्मेदारी भारत के सबसे सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर के कंधों पर होगी. क्योंकि उनके अलावा एशिया कप में कोई भी सीनियर गेंदबाज़ नहीं है. उन्हीं के पास सबसे ज्यादा तजुर्बा और और प्रेशर को हेंडल करने का एक्सपीरियंस है. भुवनेश्वर के टी-20 करियर की बात करें तो उन्होंने 72 मैच खेल रखे हैं. जिनमें उन्होंने 6.93 के इकोनॉमी के हिसाब से 73 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा उन्होंने एक मैच में 5 विकेट भी हासिल किए हैं. 

Trending news