India Vs NZ 3rd T20: भारत को लगा चौथा झटका, 13 रन बनाकर आउट हुए सूर्यकुमार यादव
topStories0hindi1451983

India Vs NZ 3rd T20: भारत को लगा चौथा झटका, 13 रन बनाकर आउट हुए सूर्यकुमार यादव

India Vs New Zealand 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ का आज तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. जिसमें न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. 

India Vs NZ 3rd T20: भारत को लगा चौथा झटका, 13 रन बनाकर आउट हुए सूर्यकुमार यादव

India Vs NZ 3rd T20: भारत न्यूजीलैंड के बीच आज सीरीज़ का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. टॉस थोड़ी देरी से हुआ है. क्योंकि बारिश का साया इस मैच पर भी बना हुआ है. मैच शुरू होने से पहले पिच पर बारिश की वजह से कवर्स थे. 

इस मैच भी भारतीय गेंदबाज़ों बेहतरीन प्रदर्शन किया है. भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने 4-4 विकेट हासिल किए. इसके अलावा एक विकेट हर्शल पटेल भी चटकाया. न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो डेविन कॉन्वे ने सबसे ज्यादा रन बनाए. इनके अलावा ग्लेन फ्लिप्स ने भी 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बावजूद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज सिर्फ 19.4 ओवर ही खेल. 

हालांकि भारतीय बल्लेबाज़ों ने भी मायूस किया है. सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत और ईशान किशन ज्यादा देर नहीं टिक पाए. पंत ने 11 और किशन ने 10 रन बनाए. इसके बाद श्रेयस अय्यर भी 5 रन बनाकर चलते बने. 


भारत की प्लेइंग इलेवन:
इशान किशन, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन
फिन एलन, डेवॉन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमेन, डैरेल मिचेल, जेम्स नीशाम, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन

इससे पहले हुए दूसरे मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की थी. रविवार को खेले गए इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 111 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. दोनों टीमों में तीसरा मुकाबला होगा. वहीं सीरीज़ का पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था. हालांकि दूसरे मुकाबले में भी बारिश ने थोड़ी देर के लिए खलल डाला था और तीसरे मैच को लेकर भी कहा जा रहा है कि बादल छाए रहेंगे. 

न्यूजीलैंड के कप्तान बाहर:
आज होने वाले आखिरी मुकाबला में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम नहीं खेलेंगे. उनकी जगह पर टीम की कमान टिम साउदी को सौंपी गई है. केन विलियमसन मेडिकल इश्यूज की वजह से मैच से बाहर हुए हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ा झटका है. क्योंकि केन विलियमसन चंद शानदार खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं और अपने बलबूते मैच जिताने की कुव्वत रखते हैं. 

भारत और न्यूजीलैंड का तीसरा टी-20 मैच नेपियर में खेला जाएगा. भारतीय समय के मुताबिक 12 बजे से मैच का आगाज़ होगा. इस मैदान पर दोनों टीमें पहली बार एक दूसरे के सामने होंगी. हालांकि दोनों टीमों ने नेपियर के मैदान पर 7 वनडे मैच खेले हैं. जिनमें से जिनमें से न्यूजीलैंड ने 4 और भारत ने 3 जीत हासिल की हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news