भारत ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त; पहली बार इंटरनेशनल पैरा क्रिकेट टूर्नामेंट का जीता खिताब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2100967

भारत ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त; पहली बार इंटरनेशनल पैरा क्रिकेट टूर्नामेंट का जीता खिताब

IND vs ENG: टी20 सीरीज के पांच मैच अहमदाबाद में हुए और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के संरक्षण में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के जरिए आयोजित किए गए हैं.

भारत ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त; पहली बार इंटरनेशनल पैरा क्रिकेट टूर्नामेंट का जीता खिताब

IND vs ENG: भारतीय शारीरिक विकलांग क्रिकेट टीम ने डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट काउंसिल ऑफ इंडिया (डीसीसीआई) द्वारा आयोजित मुल्क की पहली अंतरराष्ट्रीय शारीरिक रूप से विकलांग पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान इंग्लैंड पर 4-1 से सीरीज जीत हासिल की.

टी20 सीरीज के पांच मैच अहमदाबाद में हुए और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के संरक्षण में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के जरिए आयोजित किए गए. इसमें भारतीय और अंग्रेजी शारीरिक रूप से विकलांग क्रिकेट टीमों के बीच गहन मैचअप दिखाया गया, जिसके दौरान भारत उनमें से चार में विजयी हुआ, और इंग्लैंड के खिलाफ 4-1 से  जीत सीरीज हासिल की.

अंतरराष्ट्रीय शारीरिक रूप से अक्षम टी20 क्रिकेट सीरीज ने भारत में दिव्यांग क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित किया, जिससे प्रतिभाशाली पैरा क्रिकेटरों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान किया गया.

सीरीज की जीत पर अपने विचार साझा करते हुए, भारतीय दिव्यांग क्रिकेट परिषद (डीसीसीआई) के महासचिव, रविकांत चौहान ने कहा, “खुद का समर्थन न सिर्फ हमें प्रेरित करता है, बल्कि दिव्यांग क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में भी हमारी सहायता करता है. अंतर्राष्ट्रीय शारीरिक रूप से अक्षम टी20 क्रिकेट सीरीज की मेजबानी भारत में दिव्यांग क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.

उन्होंने आगे कहा कि हम एक खेल के रूप में क्रिकेट की समावेशी प्रकृति में दृढ़ता से विश्वास करते हैं, और हमारा लक्ष्य सभी के लिए पहुंच को बढ़ावा देने के स्वयम के उद्देश्य का समर्थन करना है. मुझे विश्वास है कि बढ़ी हुई पहुंच के साथ, हमारे खिलाड़ी अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं. यह पहल ग्रामीण भारत के खिलाड़ियों की भागीदारी की वृद्धि के द्वार भी खोलती है.''

Trending news