IND vs ENG: पहले स्पिनरों ने इंग्लैंड की लगाई लंका, बाद में रोहित-यशस्वी ने किया कमाल, जानें कैसा रहा पहला दिन
Advertisement

IND vs ENG: पहले स्पिनरों ने इंग्लैंड की लगाई लंका, बाद में रोहित-यशस्वी ने किया कमाल, जानें कैसा रहा पहला दिन

Dharamsala Test Highlights: इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर बोर्ड पर 218 रन लगाए. जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 135 बना दिए हैं. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर डटे हुए हैं.

 

IND vs ENG: पहले स्पिनरों ने इंग्लैंड की लगाई लंका, बाद में रोहित-यशस्वी ने किया कमाल, जानें कैसा रहा पहला दिन

IND vs ENG Day Report: धर्मशाला टेस्ट का पहला दिन भारत के नाम रहा. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत इंग्लैंड से सिर्फ 83 रन से पीछे है. टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 135 रन है. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर डटे हुए हैं. रोहित 52 रन बनाकर खेल रहे हैं. जबकि गिल  26 रन बनाकर नॉटआउट है. वहीं, ऑपनर यशस्वी जायसवाल 57 रन बनाकर आउट हो गए. जायसवाल को शोएब बशीर ने अपना शिकार बनाया.

इससे पहले इंग्लिश टीम के कप्तान बेन स्टोक्स टॉल जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम इंग्लैंड 218 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारतीय गेंदबाजों ने अंग्रेज बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. खासकर स्पिन गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगाई. कुलदीप यादव ने 5 और रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.   

इसके जवाब मे खेलने उतरी टीम इंडिया ने शानजदार शुरुआत की. ऑपनर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 104 रनों की अहम साझेदारी की. जायसवाल ने 57 रनों की तूफानी पारी खेली. जायसवाल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा एक छोड़ को संभाले रखा. 

इंग्लैंड के बल्लेबाजों का फ्लॉप शॉ... 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई. सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली और बेन डकेट ने पहल विकेट के लिए 64 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने लगातार विकेट खोए . मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने एक बार फिर से इंग्लैंड क्रिकेट प्रशंसकों को नाखुश किया.इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 79 रनों की पारी खेली.

कुलदीप-अश्विन का कमाल

रवि अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट मैच में 4 विकेट झटके. जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए.  इसके अलावा ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा ने 1 बल्लेबाज  को आउट किया. वहीं, टीम इंडिया के किसी भी तेज गेंदबाजों को विकेट नहीं मिला.

 

 

 

 

 

Trending news