IND Vs SA: दूसरे टेस्ट मैच में दो से तीन खिलाड़ियों की छुट्टी तय! जानें कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11
Advertisement

IND Vs SA: दूसरे टेस्ट मैच में दो से तीन खिलाड़ियों की छुट्टी तय! जानें कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

IND Vs SA 2nd Test Match: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में कई बदलवा कर सकते हैं. पहले मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में खराब परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है. जानें वे तीन खिलाड़ी कौन-कौन हैं.

 

IND Vs SA: दूसरे टेस्ट मैच में दो से तीन खिलाड़ियों की छुट्टी तय! जानें कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

India Vs South Africa 2nd Test: साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. लेकिन दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकती है. इस बदलाव की सबसे बड़ी  वजह पहले मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों मिली 32 रनों की हार है. इसी के चलते बीसीसीआई ने 3 जनवरी को खेले जाने वाले मैच के लिए स्क्वाड में  तेज गेंदबाज आवेश खान को शामिल किया है. ऐसे में दूसरे मुकाबले में अंतिम ग्यारह में दो से तीन बदलाव देखने को मिल सकते हैं.      

ऑलराउंर रवींद्र जडेजा पूरी तरह से फिट हैं. अब दूसरे टेस्ट मैच में उनका खेलना लगभग तय माना जा रहा है. जडेजा अनफिट होने की वजह से पहले मैच में नहीं खेल पाए थे. लेकिन अब वो ऑलराउंडर आर अश्विन को रिप्लेस कर अपनी जगह प्लेइंग 11 में पक्की करेंगे, क्योंकि पहले मैच में अश्विन बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने में विफल रहे थे. उन्होंने पहली पारी में  8 रन बनाए जबकि दूसरी पारी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे. जबकि गेंदबाजी में भी फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने इस दौरान 19 ओवर गेंदबाजी करके सिर्फ एक विकेट ही लिया था. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी पक्ष को मजबूत करने के लिए अश्विन की जगह जडेजा को मौका दे सकते हैं. 

क्या कृष्णा की जगह लेंगे आवेश खान?

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला था. कप्तान रोहित और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कृष्णा पर दांव तो लगाया लेकिन वो फ्लॉप साबित हुआ.  टेस्ट में पदार्पण कर रहे कृष्णा को साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने आड़े हाथों लिया और जमकर पिटाई की. कृष्णा ने इस दौरान 20 ओवर गेंदबाजी की और 93 रन लुटाए. जबकि सिर्फ एक विकेट लेने में कामयाब रहे. ऐसे में दूसरे मैच  में कृष्णा का प्लेइंग 11 से बाहर होना लगभग तय है. कृष्णा की जगह पर तेज गेंदबाज आवेश खान को मौका मिलने की उम्मीद है.

गिल और अय्यर भी निशाने पर !

पहले मुकाबले में बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है. ऐसे में ऑपनर शुभमन गिल और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी निशाने पर आ गए हैं. गिल जिस तरह से सीमित ओवर के मैचों में अपने आपको साबित किया है उस तरह से उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में परफॉर्मेंस नहीं किया है. उन्होंने अब तक 19 टेस्ट मैच खेले हैं और महज 31 की औसत से रन बनाए हैं. जो बेहद खराब है.

हालांकि, इसके बावजूद भी मैनेजमेंट ने गिल पर भरोसा जताया. लेकिन गिल दूसरे मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं. जबकि अय्यर भी खराब बल्लेबाजी करने की वजह से निशाने पर हैं. लेकिन जानकारों का मानना है कि मैनेजमेंट उसे अगले मैच में मौका दे सकते हैं. 

Trending news