IND vs NEP, Asian Games: जायसवाल ने रचा इतिहास; टीम इंडिया ने नेपाल को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1897978

IND vs NEP, Asian Games: जायसवाल ने रचा इतिहास; टीम इंडिया ने नेपाल को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

IND vs NEP: एशियन गेम्स के मेंस क्रिकेट इवेंट में भारत ने नेपाल को हराकर सेमीफाइल में जगह पक्की कर ली है. यशस्वी जयसवाल ने 48 गेंदों में शानदार शतक लगाया, इसी के साथ जायसवाल के नाम एक रिकॅार्ड भी दर्ज हो गया है.    

IND vs NEP, Asian Games: जायसवाल ने रचा इतिहास; टीम इंडिया ने नेपाल को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

IND vs NEP, Asian Games:  एशियाई खेल के मेंस क्रिकेट इवेंट में भारत ने नेपाल को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. टीम इंडिया ने नेपाल को क्वार्टर फाइनल में 23 रनों से हराया. भारतीय मेंस क्रिकेट टीम पहली बार एशियाई खेल में भाग ले रही है.   

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 202 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी नेपाल की टीम ने कड़ी टक्कर देते हुए 9 विकेट खोकर 179 रन बनाए. नेपाल की शुरुआत खराब रही उन्होंने  77 रन पर 4 विकेट खो दिए थे. हालांकि दीपेंद्र ऐरी, संदीप जोरा बेहतरीन बल्लेबाजी कर कुछ देर तक मैच को अपने पक्ष में करने में कामयाब हो गए थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त बॅालिंग की और मैच में फिर से वापसी करने में कामयाब हो गए. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट और अवेश खान ने तीन विकेट लेकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

अवेश खान ने शुरुआत में ही भारत को एक अहम सफलता दिलाई और साथ ही डेबयूटंट आर साई किशोर ने कुशान भुर्टेल को आउट कर नेपाल पर शुरुआती दबाव बढ़ा दिया. इसके बाद, नेपाल ने लागातर विकेट खोए. वहीं युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 48 गेंदों में शानदार शतक बनाए और रिंकू सिंह ने विस्फोटक पारी खेलते हुए सिर्फ 15 गेंदों पर 37 रन बनाए. 

भारतीय के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज गायकवाड और जयसवाल ने पावरप्ले के अंदर अंदर अर्धशतक पूरा किया. जबकि जयसवाल ने अपना अर्धशतक पूरा करने में सिर्फ 22 गेंद खेले. हालांकि, गायकवाड क्रिज पर देर तक नहीं टिक सका और वह 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन जयसवाल एक तरफ से लंबे हीट लगाते रहे.  

जायसवाल ने रचा इतिहास
बायें हाथ के बल्लेबाज जायसवाल ने टी20I फॅार्मेट में सबसे कम उम्र के शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॅार्ड टीम इंडिया के ऑपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के नाम दर्ज था.   

 

Trending news