IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले रोहित को क्यों सता रही चिंता, आखिर क्या है चुनौती?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2275068

IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले रोहित को क्यों सता रही चिंता, आखिर क्या है चुनौती?

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा. यह मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. इस मैच के बाद 9 जून को भारत का मुकाबला चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है.  लेकिन इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा को चिंता सता रही है.  

 

 

IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले रोहित को क्यों सता रही चिंता, आखिर क्या है चुनौती?

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने वार्म-अप मैच में बांग्लादेश पर 60 रनों से शानदार जीत दर्ज की. लेकिन इस जीत के बाद भी भारतीय कप्तान को चिंता सता रही है. 

दरअसल, अब तक कप्तान रोहित शर्मा ने यह तय नहीं कर पाया है कि उनकी टी 20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी लाइन अप कैसी होगी? वहीं, शनिवार को अभ्यास मैच के बाद रोहित ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी लाइन अप अभी तय नहीं हो पाई है.  ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि रोहित के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा.

क्यों उठ रहे सवाल?
बांग्लादेश के खिलाफ टीम के नियमित ओपनर यशस्वी जायसवाल कप्तान के साथ पारी की शुरुआत करने नहीं उतरे. उनकी जगह  विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने रोहित के साथ पारी की शुरुआत की. सैमसन 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.  इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए. 14 महीने से ज्यादा वक्त के बाद नेशनल टीम में वापसी करने वाले पंत ने मौके का पूरा फायदा उठाया. उन्होंने चार छक्के और चार चौके की मदद से सिर्फ 32 गेंदों में 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

ऋषभ की इस शानदारा पारी के बाद भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनिल गावस्कर ने कहा कि संजू सैमन से विकेट कीपिंग में ऋषभ पंत ज्यादा बेहतर है, इसलिए आयरलैंड के खिलाफ मैच में पंत के बारे में चयनकर्ताओं को जरूर विचार करना चाहिए. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा आयरलैंड के खिलाफ अंतिम ग्यारह में किसे मौका देता है.

रोहित ने कहा
कप्तान रोहित ने मैच के बाद कहा,"जिस तरह से चीजें हुई हैं उससे मैं खुश हूँ , हम जो इस मैच से चाहते थे, वह हमें मिला. परिस्थितियों, नई जगह, नए मैदान और ड्राप इन पिच से रूबरू होना महत्वपूर्ण था. पंत को तीसरे नंबर पर उतारने पर रोहित ने कहा कि हम उन्हें मौका देना चाहते थे। हम अभी तक बल्लेबाजी लाइन अप तय नहीं कर पाए हैं। हम सभी खिलाड़ियों को मैदान में समय बिताने का मौका देना चाहते थे."

टीम इंडिया अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा. यह मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. इस मैच के बाद 9 जून को भारत का मुकाबला चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है. 

 

Trending news