IND vs ENG: कौन है शोएब बशीर? जिसको लेकर मोंटी पनेसर ने विराट कोहली को चेताया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2068080

IND vs ENG: कौन है शोएब बशीर? जिसको लेकर मोंटी पनेसर ने विराट कोहली को चेताया

IND vs ENG Test Series: हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी. इस बीच अनकैप्ड स्पिनर टॉम हार्टले और शोएब बशीर को अगले महीने से शुरू होने वाले भारत के पांच मैचों के टेस्ट दौरे के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया है.

IND vs ENG: कौन है शोएब बशीर?  जिसको लेकर मोंटी पनेसर ने विराट कोहली को चेताया

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. क्रिकेट प्रशंसकों को इस सीरीज का बेसब्री इंतजार है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से ये सीरीज दोनों टीमों के लिए बहुत अहम है. वहीं, भारत ने पहले दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया के लिए मुख्य स्पिनर की भूमिका में कुलदीप यादव के साथ रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन निभाएंगे. जबिक मेहमान टीम की तरफ से जैक लीच भारत के खिलाफ मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाएंगे. लेकिन इस सीरीज में 20 साल के अनकैप्ड ऑफ स्पिनर शोएब बशीर पर सबकी नजरें रहेंगी, ऐसा दिग्गज खिलाड़ी मोंटी पनेसर का कहना है.  

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी. इस बीच अनकैप्ड स्पिनर टॉम हार्टले और शोएब बशीर को अगले महीने से शुरू होने वाले भारत के खिलाफ 5 मैचों के टेस्ट दौरे के लिए इंग्लैंड की 16 खिलाड़ियों वाली टीम में शामिल किया है. बता दें कि इंग्लैंड ने इस दौरे पर ऑफ-स्पिन जोड़ी समेत तेज गेंदबाज गस एटकिंसन के साथ तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया है. हालांकि, हार्टले ने सीमित ओवर क्रिकेट में खेल चुके हैं.

कौन है शोएब बशीर?
19 साल  के शोएब बशीर ने इस साल जून में चेम्सफोर्ड में सर एलेस्टेयर कुक के खिलाफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया. लेकिन, समरसेट के लिए पहले दिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला, लेकिन उनके कंट्रोल और स्वभाव ने इंग्लैंड स्काउट्स समेत दर्शकों को बहुत प्रभावित किया. हालांकि, इसके बाद उन्होंने खुद को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ा. 

मोंटी पनेसर ने विराट को क्यों चेताया?
वहीं,  इंग्लैंड टीम के दिग्गज खिलाड़ी मोंटी पनेसर ने शोएब को लकर कहा कि बशीर भारतीय दिग्गजों, खासकर विराट कोहली और शुभमन गिल के लिए काफी परेशानी भरा साबित होगा. क्योंकि इसके तरकश में कई तरह के तीर हैं, जो गेंद को ड्राइव करने में रुचि रखते हैं उन बल्लेबाजों के लिए और भी खतरा होंगे.  मोंटी पनेसर ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि शोएब बशीर वो गेंदबाज हैं जिस पर हमें नजर रखनी चाहिए, और वह निश्चित रूप से भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बनेगा. भारतीय रेड-सॉइल टर्निंग ट्रैक उसके लिए एक ड्रीम पिच होगी."

उन्होंने आगे कहा, "मैं उनसे मिल चुका हूं. इंग्लैंड में कुछ बार मैंने उन्हें करीब से देखा है और मुझे विश्वास है कि उनमें कुछ असाधारण प्रतिभाएं हैं. अपने हाई-आर्म एक्शन के साथ, वह बल्लेबाज को आगे की ओर खींचेंगे या उन्हें स्लिप और गली से कट करने के लिए मजबूर करेंगे. खास कर वह विराट कोहली और शुभमन गिल के खिलाफ टॉप पर होंगे. उन्हें गेंद को ड्राइव करना पसंद है और यही वह जगह है जहां बशीर उनके लिए एक समस्या होगी."

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news