Ind Vs Ban 3rd ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे आज, क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन
Advertisement

Ind Vs Ban 3rd ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे आज, क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

India Vs Bangladesh ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच आज तीसरे वनडे मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम में बड़े बदलाव होने की संभावना है. ऐसे में देखिए क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

फाइल फोटो

Ind Vs Ban 3rd ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच आज यानी शनिवार को तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले हुए दोनों मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. लगातार दो हार के बाद भारतीय टीम पर कई तरह के सवाल खड़े होना शुरू हो गए. हालांकि दूसरे मैच में 9 नंबर पर खेलने आए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन इनिंग खेली. रोहित शर्मा जख्मी थे, इसी वजह से वो 9वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे. वहीं अब आखिरी मैच में रोहित शर्मा नहीं खेल पाएंगे. उनकी गैर मौजूदगी में केएल राहुल टीम की कमान संभालेंगे. 

इसके अलावा बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि तीसरा मुकाबले के लिए कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है. कुलदीप को शुरूआत में बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में नामित किया गया था. लेकिन तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और दीपक चाहर के जख्मी होने की वजह से उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे के लिए मौका दिया गया है.

कुलदीप न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की टीम में थे, लेकिन उन्हें खेलने के लिए कोई मैच नहीं मिला. उन्होंने आखिरी बार 11 अक्टूबर को नई दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेला था, जिसमें 4/18 विकेट हासिल किए थे और मेजबानों के लिए 2-1 से सीरीज जीत में अहम किरदार अदान करने के लिए प्लेयर आफ द मैच का चुना गया था. 

बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान दूसरे ओवर में रोहित के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और ढाका के एक अस्पताल में उनका एक्स-रे स्कैन किया गया. वह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद पर अनामुल हक का दूसरी स्लिप में कैच लेने की कोशिश कर रहे थे, जहां उन्हें चोट लग गई.

बीसीसीआई ने कहा है कि रोहित अब अच्छे इलाज के लिए घर वापस मुंबई पहुंच गए है और आखिरी वनडे में नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उनकी मौजूदगी पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

भारतसंभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन/राहुल त्रिपाठी, केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

बांग्लादेश संभावित प्लेइंग इलेवन: नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास (कप्तान), अनमुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, एबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान.

Trending news