IND vs AUS T20I: कप्तान बनते ही कंगारू पर बरसे सूर्या, रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को दिलाई जीत
Advertisement

IND vs AUS T20I: कप्तान बनते ही कंगारू पर बरसे सूर्या, रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को दिलाई जीत

IND vs AUS T20I: टीम इंडिया ने टी 20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हरा दिया. कप्तान सूर्यकुमार यादव और विकेट-कीपर ईशान किशन ने तूफानी पारी खेली. कप्तान ने 42 बॉल में 82 रनों की पारी खेली, जबकि किशन ने 39 गेंदों में 58 रनों का योगदान दिया.        

 

IND vs AUS T20I: कप्तान बनते ही कंगारू पर बरसे सूर्या, रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को दिलाई जीत

IND vs AUS T20I Highlights: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया. कप्तान सूर्यकुमार यादव और विकेट कीपर ईशान किशन ने तूफानी पारी खेली. कप्तान ने 42 बॉल में 82 रनों की पारी खेली, जबकि किशन ने 39 गेंदों में 58 रनों का योगदान दिया. इसी के साथ भारत ने टी 20 क्रिकेट में सबसे बड़ा सफल रन चेज भी किया.         

मेथ्यू वेड की कप्तानी वाली कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 208 रन लगाए. जोश इंग्लिस ने 50 बॉल में तूफानी पारी खेलते हुए 110 रन बनाए. जवाब में खेलने ऊतरी भारतीय टीम ने आखिरी ओवर के लास्ट बॉल में जीत दर्ज की. रिंकू सिंह ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की. ऑपनर स्टीव स्मिथ ने टीम ने जोश इंग्लिस के साथ मिलकर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. हालांकि, स्मिथ 52 रन बनाकर रन आउट हो गए. लेकिन दूसरी तरफ से इंग्लिस ने धामेकादार पारी खेली. उन्होंने भारतीय बॉलरों की जमकर क्लास लगाई. इंग्लिस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 110 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 50 गेंदों का सामना किया, जिसमें इंग्लिस ने 8 छक्के और 11 चौके लगाए.  उसके बाद टीम डेविड ने भी आकर छोटी सी तूफानी पारी खेली. डेविड ने 13 बॉल का सामना कर 19 रन बनाए. 

भारत की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई सफल गेंदबाज रहे. दोनों ने एक-एक विकेट लिया. 

लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. ऑपनर ऋतुराज गायकवाड शून्य पर रन होकर पवेलियन लौट गए. वहीं यशस्वी जायसवाल भी 21 रन बनाकर शॉर्ट के बॉल पर आउट हो गए. उसके बाद तीसरे और चौथे विकेट लिए ईशान किशन और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन साझेदारी की. दोनों ने मिलकर कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. कप्तान यावद ने 42 गेंदों में 82 रनों की अहम पारी खेली, जबकि किशन ने 39 गेंदों में 58 रनों का शानदार योगदान दिया. दोनों के इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने आखिरी ओवर के अंतिम बॉल में ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करने में कामयाब हुई. जबकि रिंकू सिंह ने फिर से एक बार फिनिशर की भूमिका निभाई और टीम को छक्का लगाकर जीत दिलाई.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट तनवार सांघा ने चटकाए. जबकि जेशन बेहरनडॉर्फ, मेथ्यू शॉर्ट और सीन एबोट ने एक-एक विकेट लिया. 

Trending news