IND vs AUS 5th T20I: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवें मैच में हराया, सीरीज पर 4-1 से किया कब्जा
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1992844

IND vs AUS 5th T20I: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवें मैच में हराया, सीरीज पर 4-1 से किया कब्जा

IND vs AUS 5th T20I: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बीच खेले गए 5वें टी-20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हरा दिया.ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी बेन मेकडर्मेट ने खेली. जबकि भारत के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट मुकेश ने चटकाए. 

 

IND vs AUS 5th T20I: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवें मैच में हराया, सीरीज पर 4-1 से किया कब्जा

IND vs AUS 5th Match Highlights: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. भारत ने पांचवें मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हरा दिया. इस रोमांचक मैच में सबसे ज्यादा भारत के लिए तीन विकेट मुकेश कुमार ने लिए. जबकि बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर ने 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 160 रन लगाए. श्रेयस अय्यर ने 53 रनों की और अक्षर पटले ने 31 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जवाब में खेलने ऊतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी बेन मेकडर्मेट ने खेली.   

टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही, ऑपनर यशस्वी जायसवाल सिर्फ 21 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. जबकि ऋतुराज गायकवाड ने 10 रनों का योगदान दिया. उसके बाद श्रेयस अय्यर ने एक तरफ से पारी को संभाले रखा. लेकिन दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिरते रहे. कप्तान सूर्यकुमार यादव महज 6 रन और रिंकू सिंह 5 रन बनाकर आउट हो गए.

हालांकि, जितेश शर्मा ने कुछ देर जरूर अय्यर का साथ दिया लेकिन वो भी 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उसके बाद अय्यर भी 53 रन बनाकर अपना विकेट दे दिया. जबकि निचले क्रम में अक्षर पटेल ने आकर पारी को संभाला और 31 रनों की तेज पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा बेहरनडॉर्फ और ड्वारशीस ने दो-दो विकेट चटकाए. जबकि एरोन हार्डी, तनवीर संघा और नाथन एलिस ने एक-एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी कंगारू टीम की शुरुआत भी खराब रही. ऑपनर जोश फिलिप सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि ट्रैविस हेड ने 28 रनों का योगदान दिया. हालांकि, बेन मेकडर्मेट ने 54 रनों का अहम पारी खेली.  उसके बाद कप्तान मैथ्यू वेड ने 22 रनों का योगदान दिया.

भारत के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट मुकेश कुमार ने चटकाए.जबकि अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए. वहीं अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया.  

 

 

 

Trending news