ICC World Cup 2023: कार्यक्रम में होगा बदलाव; आखिर क्यों PAK VS ENG मैच पर लटकी तलवार, जानें पूरा मामला
Advertisement

ICC World Cup 2023: कार्यक्रम में होगा बदलाव; आखिर क्यों PAK VS ENG मैच पर लटकी तलवार, जानें पूरा मामला

ENG VS PAK:  वर्ल्ड के कार्यक्रम में फिर से एक बार फिर से तलवार लटक रही है. ENG VS PAK के बीच 12 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाना है. लेकिन मैच शेड्यूल में इन कारणों से बदलाव हो सकता है. 

 

ICC World Cup 2023: कार्यक्रम में होगा बदलाव; आखिर क्यों PAK VS ENG मैच पर लटकी तलवार, जानें पूरा मामला

ICC World Cup 2023, ENG VS PAK: विश्व कप 2023 के कार्यक्रम में और देरी होना तय है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाला मैच सुरक्षा कारणों से तारीख में बदलाव कर सकती है. क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने PAK बनाम ENG मैच को पुनर्निर्धारित करने के लिए कहा है. यह मैच पहले 12 नवंबर को खेला जाना था, लेकिन दिवाली के कारण अपर्याप्त सुरक्षा का हवाला देते हुए ये अनुरोध किया.

आपको बता दें कि काली पूजा कोलकाता में बहुत धूमधाम से मनाई जाती है, और यह त्योहार 12 नवंबर को है. उसी दिन PAK बनाम ENG मैच भी है. इसी बीच, कोलकाता पुलिस ने विश्व कप खेल के इस मैच को लेकर सुरक्षा व्यस्था को देखते हुए बंगाल क्रिकेट बोर्ड से बात की थी. अब सीएबी ने बीसीसीआइ से तारीख बदलने की गुहार लगाई है.    

विश्व कप का कार्यक्रम पहले से ही ख़तरे में है. अहमदाबाद में IND vs PAK मैच को नवरात्रि समारोह के कारण तारीख को बदलकर 14 अक्टूबर कर दिया दिया गया है. PAK बनाम ENG मैच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए तीसरा मैच होगा जो उनके मूल कार्यक्रम से बदला जाएगा. वहीं हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मैच 12 अक्टूबर से बदलकर 10 अक्टूबर कर दिया गया है.

हलीम बीज महिलाओं के लिए है अमृत, जानें 5 फायदे 

सिर्फ तीन महिने का बचा है समय
पिछले सेशन की तुलना में इस बार विश्व कप कार्यक्रम में पहले ही देरी हो चुकी है. जबकि ईसीबी ( ENGLAND CRICKET BOARD ) और सीए ( CRICKET AUSTRALLIA ) ने एक साल का नोटिस दिया था, बीसीसीआई के पास टूर्नामेंट के उद्घाटन के लिए केवल 3 महीने बचे . अब समय सारिणी में और बदलाव होने जा रहे हैं.

इस दिन होगा टूर्नामेंट का आगाज 
आपको बता दें कि विश्व कप 2023 का मेजबानी इस बार भारत कर रहा है. टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड बीच होगा. वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला 15-16 नवंबर को खेला जाएगा.फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में 19 नवंबर को आयोजिता की जाएगी.

 

Trending news