World Cup 2023 के लिए भारत नहीं आएगा पाकिस्तान! इस देश में खेले जाएंगे Ind Vs Pak महामुकाबले?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1632112

World Cup 2023 के लिए भारत नहीं आएगा पाकिस्तान! इस देश में खेले जाएंगे Ind Vs Pak महामुकाबले?

World Cup 2023: इस साल दो बड़े टूर्नामेंट होने हैं, पहले एशिया कप और दूसरा वर्ल्डकप, एशिया कप पाकिस्तान तो वर्ल्डकप भारत में खेला जाएगा, लेकिन दोनों टीमें एक दूसरे के देश में जाकर ना खेलने की बात पर अड़ी हुई हैं.

World Cup 2023 के लिए भारत नहीं आएगा पाकिस्तान! इस देश में खेले जाएंगे Ind Vs Pak महामुकाबले?

World Cup 2023/Asia Cup 2023: साल 2023 में एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है. हालांकि बीसीसीआई का कहना है कि भारतीय टीम मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. बीसीसीआई को सिक्योरिटी खतरा है. जिसकी वजह से पिछले कुछ वक्त से न्यूट्रल जगहों पर मैच कराने को लेकर गौर हो रहा था. अब खबर वायरल हो रही है कि भारत और पाकिस्तान के मुकाबले बांग्लादेश में हो सकते हैं. 

यह प्रस्ताव दुबई में आयोजित एक बैठक में रखा गया था. इस मीटिंग में एशिया कप में भारत का पाकिस्तान जाना और वर्ल्डकप में पाकिस्तान का भारत आना जैसे मुद्दे पर बात हुई. पाकिस्तान टीम एशिया कप की मेजबान है और भारत के वर्ल्डकप 2023 की. हालांकि पहले एशिया कप खेला जाना है, ऐसे में भारतीय टीम का कहना है वो पाकिस्तान में खेलने के नहीं जाएगी, क्योंकि सिक्योरिटी खतरे हैं साथ ही राजनीतिक तनाव भी एक वजह बताई जा रही है. 

इसी हालत को देखते हुए पाकिस्तान ने भी वर्ल्ड में खेले जाने वाले मैचों को भारत में नहीं खेलने की शर्त भी लगा दी है क्योंकि इस साल वनडे विश्व कप की मेजबानी भारत करेगा. अभी तक इस मामले पर कोई औपचारिक चर्चा नहीं हुई है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत को साफ कर दिया है कि अगर भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आती है तो विश्व कप के साथ-साथ अगले साल भी चैंपियंस ट्रॉफी में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है. 

कहा जा रहा है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने हाइब्रिड मॉडल पर अमल करने पर सहमत हुआ था. जिसके तहत एशिया कप पाकिस्तान में ही होगा, लेकिन भारत के मैच किसी दूसरी जगह पर पर खेले जाएंगे. भारत के खिलाफ एशिया कप मैचों की मेजबानी के लिए ओमान, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात और इंग्लैंड जैसी जगहों पर गौर किया जा रहा है. अगर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच भी जाती है तो मैच न्यूट्रल जगह पर ही खेला जाएगा.

वनडे विश्व कप इस साल 5 अक्टूबर से भारत के दस शहरों में होगा और बांग्लादेश को पाकिस्तान के मैचों की मेजबानी करने का सुझाव दिया गया है क्योंकि भारत के लिए अन्य देशों की तुलना में वहां मैचों की मेजबानी करना आसान होगा.

Trending news