ICC World Cup 2023: रवाना होने से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबार आजम ने भारत को लेकर कही ये बड़ी बात, पढ़ें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1888628

ICC World Cup 2023: रवाना होने से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबार आजम ने भारत को लेकर कही ये बड़ी बात, पढ़ें

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम भारत के लिए रवाना होने से पहले मीडिया को संबोधित किया. मेन इन ग्रीन आज रात 3:30 बजे दुबई के लिए रवाना होंगे. जबकि पाकिस्तान 29 सितंबर को अपना पहला अभ्यास मैच खेलेंगे.

ICC World Cup 2023: रवाना होने से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबार आजम ने भारत को लेकर कही ये बड़ी बात, पढ़ें

ICC World Cup 2023:  पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने भारत के लिए रवाना होने से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मैं भारत में खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं. मुझे उम्मीद है कि हम इंडिया में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. मेन इन ग्रीन आज रात 3:30 बजे दुबई के लिए रवाना होंगे. पाकिस्तान की टीम 9 घंटे तक दुबई  में रहेगी उसके बाद टीम 27 सितंबर को भारत पहुंचेगी. पाकिस्तान 29 सितंबर को अपना पहला अभ्यास मैच खेलेंगे. जबकि विश्व कप अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ करेंगे. 

कप्तान बाबार का पहला दौरा
कप्तान बाबर आजम सहित कई खिलाड़ियों का ये दौरा भारत का पहला दौरा है. हालांकि कुछ खिलाड़ी पहले भी भारत का दौरा किए हैं. सलमान अली आगा और मोहम्मद नवाज पहले भी भारत आ चुके हैं.  2016 टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार पाकिस्तान भारत का दौरा करेगा.

कप्तान बबार ने क्या कहा?
कप्तान बाबर आजम ने कहा, "मैं अहमदाबाद में खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं. यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है और भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए खचाखच भरा होगा. मैंने पूर्व क्रिकेटरों से स्थिति के बारे में बात की है. हम अपनी क्षमता के मुताबिक बेहतरीन प्रदर्शन करने का प्रयास करूंगा. मैं अपने प्रदर्शन को लेकर काफी चिंतित नहीं हूं. मैं हमेशा उस तरीके से प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं जो टीम के अनुकूल हो".

टीम का मनोबल ऊंचा; बाबर आजम
बाबार आजम ने कहा कि एशिया कप में हार के बावजूद भी पाकिस्तान टीम का मनोबल ऊंचा है, टीम ने एशिया कप की गलतियों से सीखा है और वर्ल्ड कप के अभ्यास मैचों में इस पर ध्यान देगी.

उन्होंने कहा, “हम लक्ष्य तक प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन हमने इससे सीखा. हम सिर्फ अपनी गलतियां ही नहीं बताते, बल्कि हम उन पक्षों में सुधार कैसे किया जाए इस पर भी बात करते हैं. एक टीम के रूप में, हमारा मनोबल बहुत ऊंचा है, हमारे पास आत्मविश्वास है. हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेलने की कोशिश करेंगे. मैं आप सभी से टीम के लिए प्रार्थना करने का अनुरोध करता हूं”.

फखर और शादाब का किया समर्थन
कप्तान बाबार ने बल्लेबाज फखर ज़मान और ऑलराउंडर  शादाब खान का पूरा समर्थन किया. दोनों अपने फॅार्म को लेकर काफी संघर्ष कर रहे हैं. दोनों खिलाड़ी ने एशिया कप में काफी निराश किया था, जिसके बाद विश्व कप मे खेलेने को लेकर काफी चर्चाएं हुई कि उन्हें टीम में होना चाहिए या नहीं.

 

 

Trending news