ICC Rankings: यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट रैंकिंग में 14 पायदान की लगाई लंबी छलांग, ODI में रैंकिंग में भारतीयों का कब्जा
Advertisement

ICC Rankings: यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट रैंकिंग में 14 पायदान की लगाई लंबी छलांग, ODI में रैंकिंग में भारतीयों का कब्जा

ICC Rankings: यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की इस सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में जबरदस्त बल्लेबाजी की है. उन्होंने विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में 209 रनों की लाजवाब पारी खेली थी. 

ICC Rankings: यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट रैंकिंग में 14 पायदान की लगाई लंबी छलांग,  ODI में रैंकिंग में भारतीयों का कब्जा

Yashasvi Jaiswal, ICC Rankings: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल टेस्ट क्रिकेट में लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में उन्होंने लगातार दो दोहरा शतक तक जमाया है. इसी के बदौलत जायसवाल ने आईसीसी के टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. जायसवाल को 14 पायदान का फायदा हुआ है. इसके साथ वह टेस्ट के 15वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, वनडे रैंकिंग में तीन भारतीय बल्लेबाज को भी फायदा हुआ है. कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली टॉप-5 में शामिल हो गए हैं. मतलब टीम इंडिया के बल्लेबाजों को वनडे और टेस्ट दोनों प्रारूप में फायदा पहुंचा हैं.

दरअसल, यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की इस सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में जबरदस्त बल्लेबाजी की है. उन्होंने विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में 209 रनों की लाजवाब पारी खेली थी. जबकि राजकोट में खेले गए तीसरे मैच में जायसवाल ने  नाबाद 214* रन बनाए थे. इसके इलावा सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने 80 रनों की उम्दा पारी खेली. हैदाराबाद में खेले गए इस टेस्ट में  भारत को हार का सामना करना पड़ा था.  

विलियमसन टॉप पर काबिज
वहीं, टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 बल्लेबाजों में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 893 रेटिंग के साथ मौजूद हैं.  जबकि इस फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर 818 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ काबिज हैं.  इस लिस्ट में 780 अंकों के साथ डेरियल मिचेल नंबर-3, 768 रेटिंग के साथ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम चौथे और  766 रेटिंग के साथ इंग्लैंड के जो रूट पांचवें नंबर पर हैं.

ODI में इन भारतीय बल्लेबाजों ने जमाया कब्जा
आईसीसी के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, वनडे रैंकिंग के बल्लेबाजी लिस्ट में टॉप-5 में से टीम इंडिया के तीन बल्लेबाजों ने कब्जा जमाया है. युवा बल्लेबाज शुभमन गिल 801 रेटिंग के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ( Virat Kohli ) 768 रेटिंग के साथ नंबर-3 हैं. वहीं, इस लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma )  746 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर हैं.  जबकि पांचवें नंबर पर न्यूज़ीलैंड के डेरियल मिचेल 728 रेटिंग के साथ मौजूद हैं. वहीं, इस लिस्ट में नंबर-1 की बात करें तो, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आज़म ( Babar Azam ) 824 रेटिंग के साथ काबिज हैं.

Trending news