World Cup 2023: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम उद्घाटन मैच खेलने पहुंची अहमदाबाद, मैच से पहले करेंगी ये खास ट्रेनिंग
Advertisement

World Cup 2023: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम उद्घाटन मैच खेलने पहुंची अहमदाबाद, मैच से पहले करेंगी ये खास ट्रेनिंग

World Cup 2023, ENG vs NZ: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम उद्घाटन मैच खेलने के लिए अहमदाबाद पहुंच गई है. 2019 का वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगा. मैच से पहले दोनों टीमें ट्रेनिंग करेंगे.

World Cup 2023: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम उद्घाटन मैच खेलने पहुंची अहमदाबाद, मैच से पहले करेंगी ये खास ट्रेनिंग

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 को लेकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम सज-धज कर पूरी तरह से तैयार है. आगाज मैच को लेकर क्रिकेट प्रशंसक काफी उत्साहित हैं. वर्ल्ड कपा का आगाज उद्घाटन मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लण्ड बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है. ये मुकाबला भारतीय समयनुसार 2 बजे से खेला जाएगा. इसी बीच, दोनों टीम वॅार्म-अप पूरा करने के बाद उद्घाटन मैच खेलने के लिए अहमदाबाद पहुंच गए हैं.    

दोनों टीमों ने  अपने वॅार्म-अप मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड ने बांग्लादेश को तो न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया. इससे पहले न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच कोई नतीजा नहीं निकला. वहीं भारत के खिलाफ इंग्लैंड का पहला वॅार्म-अप मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. दोनों टीमें उत्साह को बरकरार रखने के साथ क्रिकेट महाकुंभ में शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी. 

मैच से पहले टीमें करेंगी ट्रेनिंग

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम टूर्नामेंट के आगाज मैच से पहले विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम  ( नरेंद्र मोदी स्टेडियम ) में ट्रेनिंग सेशन करेंगे. जानकारों का मानना है कि अहमदाबाद में दर्शकों बेहतरीन मैच देखने को मिलेगी. 

बटलर की अगुवाई में  इंग्लैंड टीम की है ये खासियत
लॉर्ड्स स्टेडियम में 2019 वर्ल्ड कप के ऐतिहासिक फाइनल को चार साल हो गए हैं. जोस बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड टीम काफी मजबूत दिख रही है. वहीं न्यूजीलैंड की कप्तानी अनुभी केन विलियम्स संभालते हुए नज़र आएंगे.
इंग्लैंड इस साल के वर्ल्ड कप एक अच्छी टीम है जो बल्ले और गेंद से संतुलित दिख रही है. इंग्लैंड के पास  11वें नंबर तक बल्लेबाजी करने की क्षमता है.बल्लेबाजी क्रम में लंबी गहराई की वजह से इंग्लैंड टीम अलग ही नज़र आ रही है.

अनुभवी खिलाड़ी पर दारोमदार 
जबकि न्यूजीलैंड के पास अनुभवी गेंदबाज के रूप में बाउल्ट, साउथी और मैट हेनरी के साथ बेहतरीन आक्रमक बॅालर हैं.

विरोधियों पर भारी
दोनों टीम इस बार टूर्नामेंट में काफी मजबूत टीम दिख रही हैं क्योंकि दोनों के पास बेहतरीन ऑलराउंडर और अनुभवी बल्लेबाज हैं जो एकेले दम पर मैच की रूख को बदल सकते हैं. इसलिए दोनों टीमें विरोधियों पर भारी पड़ती हुई दिख रही है. 

Trending news