ENG Vs NED: 29 दिन के इंतजार के बाद इंग्लैंड को मिली दूसरी जीत, नीदरलैंड की पारी 179 रनों पर सिमटी
Advertisement

ENG Vs NED: 29 दिन के इंतजार के बाद इंग्लैंड को मिली दूसरी जीत, नीदरलैंड की पारी 179 रनों पर सिमटी

ENG Vs NED: इंग्लैंड ने पुणे मे खेले गए मैच में नीदरलैंड को को 160 रनों से हरा दिया है. मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को टूर्नामेंट में दूसरी जीत मिली.  बेन स्टोक्स ने 108 रनों की शानदार पारी खेली. 

 

ENG Vs NED: 29 दिन के इंतजार के बाद इंग्लैंड को मिली दूसरी जीत, नीदरलैंड की पारी 179 रनों पर सिमटी

ENG Vs NED Highlights: इंग्लैंड ने पुणे में नीदरलैंड को 160 रनों से करारी शिकस्त दी है. टूर्नामेंट में इंग्लैंड टीम की दूसरी जीत है. इस जीत के साथ मौजूदा चैंपियन ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं.

इंग्लैंज ने पुणे में पहले बल्लेबाजी करते हुए डच टीम को 340 रनों का लक्ष्य दिया. बेन स्टोक्स ने 108 रनों की शानदार पारी खेली. जवाब में खेलने ऊतरी नीदरलैंड की टीम सिर्फ 179 रन पर 37.1 ओवर में ऑलआउट हो गई. नीदरलैंड्स के लिए सबसे ज्यादा रन तेजा निदामानुरु ने 41 रन बनाए.

इंग्लैंड के कप्तान जोश बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. ऑपनर जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने अच्छी शुरुआत की. हालांकि बेयरस्टो सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरी तरफ से मलान ने पारी को संभाले रखा. मलान ने रूट के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन रूट लोगान वैन बीक के बॉल पर हास्पस्पद तरीके से आउट होकर बाहर चले गए. रूट ने 35 बॉल में सिर्फ 28 रनों की पारी खेली.     

उसेक बाद मलान भी 74 बॉल का समना कर 87 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर रन आउट हो गए.  हालांकि, बेन स्टोक्स दूसरी तरफ से पारी को संभाले रखा. उन्होंने क्रिस वोक्स के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी की.     

लेकिन वोक्स को 51 रनों पर बास डी लीडे अपना शिकार बना लिया. वहीं अंतिम ओवर तक क्रीज पर डटे रहे. स्टोक्स 108 रनों की पारी खेलकर अपना विकेट लोगान वेन बीक को दे दिया. 

नीदरलैंड के लिए सबेस ज्यादा बास डी-लीडे ने 3 विकेट झटके. जबकि आर्यन दत्त और वैन बीक ने दो-दो विकेट लिए. वहीं मिकीरेन ने एक विकेट लिया.  

जावाब में खेल उतरी ऊतरी डच टीम 378.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी. टीम के लिए सबसे ज्यादा 41 रन तेजा निदामानुरु ने बनाए. वहीं ऑपनर वेस्ली बेरेसी ने 33 और कप्तान स्कॉट एजवर्ड्स ने 38 बनाए. जबकि साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 38 रनों का योगदान दिया.    

इंग्लैंड के लिए स्पिनर मोईन अली और आदिल रशीद ने तीन-तीन विकेट झटके.जबकि डेविड विल्ली ने दो और क्रिस वेक्स ने एक विकेट लिया.

Trending news