चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया में वापसी के लिए फिर से ठोकी ताल, रणजी ट्रॉफी में जड़ रहे हैं शतक पर शतक
Advertisement

चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया में वापसी के लिए फिर से ठोकी ताल, रणजी ट्रॉफी में जड़ रहे हैं शतक पर शतक

Cheteshwar Pujara Century:  पुजारा ने शनिवार को एक और शतक जड़ दिया है. जबकि इससे पहले उन्होंने इसी सीजन दोहरा शतक भी लगाया था. अगर पुजारा का ये फॉर्म फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इसी तरह से बरकरार रहता है तो निश्चित तौर पर उन्हें टीम इंडिया में फिर से जगह मिल सकती है.

चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया में वापसी के लिए फिर से ठोकी ताल, रणजी ट्रॉफी में जड़ रहे हैं शतक पर शतक

Cheteshwar Pujara Century: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. जबकि इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया ने क्रिकेट तीनों प्रारूप में सीरीज खेली थी.दिलचस्प बात यह है कि इन दोनों टीमों के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा को नहीं चुना गया था. लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में लगातार शतक पर शतक लगा रहे हैं. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया है. 

दरअसल, पुजारा ने शनिवार को एक और शतक जड़ दिया है. जबकि इससे पहले उन्होंने इसी सीजन दोहरा शतक भी लगाया था. अगर पुजारा का ये फॉर्म फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इसी तरह से बरकरार रहता है तो निश्चित तौर पर उन्हें टीम इंडिया में फिर से जगह मिल सकती है.

रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की तरफ से खेलने वाले पुजारा ने शनिवार, 17 फरवरी को मणिपुर के खिलाफ 105 गेंदों का सामना कर  108 रन जड़ दिए.  पुजारा का इस साल रणजी ट्रॉफी में ये तीसरा शतक है. जबकि उन्होंने इस सीजन के पहले मैच में   243 रनों की नाबाद पारी खेली थी. पुजारा की यह दमदार पारी झारखंड के खिलाफ राजकोट में आई थी. इसके अलावा उन्होंने लगातार चार पारियों में  40+ रनों की पारियां खेली. हालांकि, इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी पुजारा को इंग्लैंड के  खिलाफ अंतिम टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया. लेकिन उन्होंने इसके बाद भी अपने फॉर्म को जारी रखा और 91 रनों की दमदार पारी खेली.  

पुजारा का बल्ला इस वक्त आग उगल रहा है. उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 110 रन बनाए और अब मणिपुर के खिलाफ तूफानी शतक लगाकर बीसीसीआई का दरवाजा जोड़ से खटखटाया है.उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर के टीम इंडिया के मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं को फिर से मैसेज दिया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम इन्हें अगले टेस्ट सीरीज में मौका देती है या टीम मैनेजमेंट फिर से युवाओं पर भरोसा जताता है.

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए आखिरी बार साल 2023 के जून महीने में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में खेले थे.

 

 

 

 

Trending news