उद्धव गुट के शख्स ने सोशल मीडिया पर शिंदे के खिलाफ की अश्लील टिप्पणी, हो गया कांड
Advertisement

उद्धव गुट के शख्स ने सोशल मीडिया पर शिंदे के खिलाफ की अश्लील टिप्पणी, हो गया कांड

Maharashtra News: एक शख्स ने फेसबुक पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ टिप्पणी की. इसके लिए उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

उद्धव गुट के शख्स ने सोशल मीडिया पर शिंदे के खिलाफ की अश्लील टिप्पणी, हो गया कांड

Maharashtra News:  मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ कथित तौर पर अश्लील टिप्पणी करने के इल्जाम में एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. यह मामला उस महिला की शिकायत की बुनियाद पर दर्ज किया गया था, जिसने सबसे पहले फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी देखी थी.

यह अकाउंट कथित तौर पर एक शिव सेना (यूबीटी) कार्यकर्ता का था. शिकायतकर्ता, 56 साल की महिला है जो अंधेरी विधानसभा क्षेत्र में शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के लिए समन्वयक के रूप में कार्यरत है. एक ऑनलाइन समाचार रिपोर्ट ब्राउज़ करते वक्त उसकी नजर अपमानजनक पोस्ट पर पड़ी. इसके बाद औरत ने शिकायत की.

अधिकारियों ने कहा कि टिप्पणी की प्रकृति ऐसी थी कि इसे एक महिला की विनम्रता का अपमान माना गया. इस ताल्लुक से भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. इसमें धारा 509 शामिल है, जो एक महिला की विनम्रता का अपमान करने के इरादे से किए गए कृत्यों से संबंधित है. इसके अलावा धारा 153-ए (1), जो विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने से संबंधित है.

इससे पहले मुंबई पुलिस ने शनिवार को उद्धव ठाकरे के बेटे अदित्य ठाकरे के खिलाफ केस दर्ज किया था. उन पर इल्जाम था कि उन्होंने लोअर परेल में डेलिस्ले रोड ब्रिज का गैर कानूनी तरीके से अद्घाटन किया था. मुंबई नगर निगम के सड़क विभाग की तरफ से इस मामले में शिकायत करने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

 

Zee Salaam

Trending news