PSL में बड़ा बदलाव: लाहौर में होने वाले मैच अचानक कराची किए गए शिफ्ट! सरकार ने फैलाई झोली
Advertisement

PSL में बड़ा बदलाव: लाहौर में होने वाले मैच अचानक कराची किए गए शिफ्ट! सरकार ने फैलाई झोली

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में पंजाब सरकार के ज़रिए झोली फैलाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) बड़ा कदम उठाने के मजबूर हो गया है. 

PSL में बड़ा बदलाव: लाहौर में होने वाले मैच अचानक कराची किए गए शिफ्ट! सरकार ने फैलाई झोली

PSL Matches: कराची और मुल्तान में पाकिस्तान सुपर लीग सीज़न आठ का पहला चरण रविवार को खत्म होने के बाद, बाकी मैच लाहौर और रावलपिंडी में खेले जाने हैं. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और पंजाब की कार्यवाहक सरकार के बीच सुरक्षा खर्च का मुद्दा सुलझ नहीं पाया है. पाकिस्तानी पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने कहा है कि सरकार सुरक्षा के नाम पर करोड़ों रुपये के खर्च को मंजूरी नहीं दे सकती है. उधर, पीसीबी का मानना ​​है कि पूर्व में पंजाब सरकार सुरक्षा खर्च वहन करती रही है, इसलिए इस बार भी यह जिम्मेदारी पंजाब सरकार की है.

पंजाब सरकार के मुताबिक टीमों के होटल आवास पर 90 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, साथ ही स्टेडियम के रास्तों में जगह-जगह लाइटें लगाने के साथ भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पंजाब सरकार के प्रतिनिधिमंडल के बीच शुक्रवार को गद्दाफी स्टेडियम में हुई वार्ता भी बेनतीजा रही. 

क्रिकेट वेबसाइट 'क्रिकइन्फो' के मुताबिक पंजाब सरकार ने पीसीबी को 45 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया जबकि बाकी खर्च पंजाब सरकार वहन करेगी, लेकिन पीसीबी इस पर भी नहीं माना. पीसीबी जराए के मुताबिक इस बारे में फ्रेंचाइजी मालिकों से भी बात की गई है, जो एक रुपया भी देने को तैयार नहीं हैं, क्योंकि वे पहले ही सुरक्षाकर्मियों के खाने के लिए पंजाब सरकार को 5 करोड़ रुपये दे चुके हैं.

पुरुषों के मुकाबले छोटी क्यों होती हैं महिलाओं की पेंट की जेब? डिज़ाइनर ने दिए ये तर्क

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का मानना ​​है कि जिस तरह अंतरराष्ट्रीय टीमों के पाकिस्तान आने पर सुरक्षा के इंतजाम संघीय और प्रांतीय सरकारों के ज़रिए किए जाते हैं, उसी तरह जब विदेशी खिलाड़ी पीएसएल में आते हैं तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार होती है. खबरों के मुताबिक, पीसीबी ने पंजाब सरकार को बताया कि उसने पंजाब में पीएसएल मैचों के आयोजन के लिए सरकार को लगभग 70 करोड़ रुपये का प्रांतीय कर चुकाया है.

मैचों को कराची में स्थानांतरित करने का प्रस्ताव
खबरें हैं कि अब पीएसएल के बाकी मैच कराची में कराए जाएंगे. पीसीबी जराए का कहना है कि 25 और 26 फरवरी को लाहौर में होने वाले मैचों के बाद इन मैचों को 28 फरवरी से फिर से कराची शिफ्ट किया जा सकता है. क्योंकि कराची में खेले जाने वाले मैचों की सुरक्षा का खर्च सिंध सरकार ने उठाया था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news