IND vs BNG ODI: ऋषभ पंत ओडीआई सीरीज से बाहर क्यों हुए? सामने आई बड़ी वजह
Advertisement

IND vs BNG ODI: ऋषभ पंत ओडीआई सीरीज से बाहर क्यों हुए? सामने आई बड़ी वजह

IND vs BNG 2nd Match: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला मैच 4 दिसंबर को खेला गया, और अब सीरीज का दूसरा मैच 6 दिसंबर को होना है. इस मैच को बांग्लादेश ने एक विकेट से अपने नाम कर लिया था. जिसके बाद अब ऋषभ पंत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

IND vs BNG ODI: ऋषभ पंत ओडीआई सीरीज से बाहर क्यों हुए? सामने आई बड़ी वजह

IND vs BNG ODI 2nd Match: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे मैच से पहले एक बड़ी खबर आ रही है. यह खबर भारत के बेहतरीन बल्लेबाज और वीकेटकीपर ऋषभ पंत से जुड़ी है. दरअसल ऋषभ पंत के बांग्लादे्श सीरीज छोड़ने को लेकर बाद अलग-अलग अनुमान लगाए जा रहे हैं. टीम इंडिया के मख्य विकेट कीपर और बल्लेबाज का टीम से बाहर जाना बेहद फिक्र का मुद्दा बना हुआ है. आपको बता दें ऋषभ पंत काफी वक्त से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था.

ऋषभ पंत के टीम से बाहर जाने की वजह?

आपको बता दें ऋषभ पंत के बाहर होने के बाहर कई दावे किए जा रहे हैं. हाल ही में क्रिकबज की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि उन्होंने खुद ही वनडे सीरीज से बाहर होने का फैसला किया था और छुट्टी मांगी थी. उन्होंने इस बारे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से बात की थी. रिपोर्ट में बताया गया है कि ऋषभ पंत बांग्लादेश सीरीज से हटने से पहले ढ़ाका में थे. उन्होंने इस दौरान प्रैक्टिस में भी हिस्सा लिया था.

ऋषभ का कोई रिप्लेसमेंट नहीं

ऋषभ पंत के सीरीज से हटने के बाद टीम मैनेजमेंट ने उनका कोई रिप्लेसमेंट नहीं रखा है. ऋषभ पंत की जगह पहले मैच में केएल राहुल ने वीकेट कीपिंग की थी. जब उनसे ऋषभ को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं हैं. हमें इस बारे मे ड्रेसिंग रूम में ही पता चला था. शायद मेडिकल टीम इसके बारे में बेहतर बता सकती है.

बीसीसीआई ने कही ये बात

इस मामले को लेकर बीसीसीआई का बयान आया है. बोर्ड ने ट्वीट के जरिए बताया था कि बीसीसीआई मेडिकल टीम की सलाह पर ऋषभ पंत को वनडे स्क्वाड से रिलीज कर दिया है. वह टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे. उनका कोई रिप्लेसमेंन्ट नहीं रखा गया है.

 

ऋषभ पंत का टेस्ट करियर

आपको बता दें व्हाइट बॉल के खिलाफ ऋषभ पंत कुछ खास परफॉर्म नहीं कर रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ ओडीआई दोनों में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. अब टेस्ट में वह कैसा कर पाते हैं ये देखना दिलचस्प रहेगा. जानकारी के लिए बता दें ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था. ऋषभ ने 53 टेस्ट इनिंग्स खेली हैं जिसमें उन्होंने 2123 रन बनाए हैं.

Trending news