BCCI ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए शेड्यूल का किया ऐलान, इस दिन होगा कोच गंभीर का पदार्पण
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2331788

BCCI ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए शेड्यूल का किया ऐलान, इस दिन होगा कोच गंभीर का पदार्पण

IND vs SL Schedule: टीम इंडिया इस महीने के अंत में श्रीलंका दौरे पर जाएगी, जहां भारतीय टीम सफेद गेंद के दोनों प्रारूप के सीरीज में श्रीलंका का सामना करेगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने आज कार्यक्रम घोषित कर दिया है.

BCCI ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए शेड्यूल का किया ऐलान, इस दिन होगा कोच गंभीर का पदार्पण

IND vs SL Schedule: टीम इंडिया इस महीने के अंत में श्रीलंका दौरे पर जाएगी, जहां भारतीय टीम सफेद गेंद के दोनों प्रारूप के सीरीज में श्रीलंका का सामना करेगी. भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने आज कार्यक्रम घोषित कर दिया है.

 

वनडे-टी20 सीरीज का शेड्यूल

श्रीलंका दौरे का आगाज  26 जुलाई को पहले टी20 मैच के साथ होगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला 27 और तीसरा  29 को होंगे. वहीं,  वनडे फेज 1 अगस्त से शुरू होगा, बाकी मुकाबले  4 और 7 अगस्त को खेले जाएंगे. टी20 सीरीज के तीनों मैच पल्लेकेले जबकि एकदिवसीय सीरीज के तीनों मुकाबले कोलंबो में खेले जाएंगे. गौतम गंभीर के लिए यह बतौर मुख्य कोच पहला दौरा भी होगा.

विराट-रोहित समेत नहीं खेलेंगे ये स्टार?

भारतीय फैंस गौतम गंभीर की कोचिंग में भारत-श्रीलंका सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वहीं, दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली की इस सीरीज में खेलने को लेकर सवालिया निशान लगा हुआ है. आईपीएल और वर्ल्ड कप समेत बिजी शेड्यूल की वजह से इन दिग्गजों को ज्यादा दिनों तक ब्रेक मिलने की उम्मीद है.  बता दें कि रोहित, कोहली और जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिए हैं, ऐसे में वे सिर्फ वनडे प्रारूप में ही खेलते हुए नजर आ सकते हैं. 

गौतम गंभीर पर होगी सबकी निगाहें

शुभमन गिल के नेतृत्व में युवा टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. लेकिन इस सीरीज में सभी की निगाहें गौतम गंभीर के टिकी होंगी, जो मुख्य कोच की भूमिका में टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर डेब्यू करेंगे. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में चयनकर्ता वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम देने और नई प्रतिभाओं को टीम में शामिल कर सकते हैं, संभवत:जिम्बाब्वे दौरे पर जो टीम गई है वही टीम श्रीलंका के खिलाफ भी नजर आ सकती है.  

 

Trending news