बांग्लादेशी टीम को ग्वालियर में किस से लग रहा है डर, जुमे की नमाज के लिए भी नहीं गई मस्जिद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2460568

बांग्लादेशी टीम को ग्वालियर में किस से लग रहा है डर, जुमे की नमाज के लिए भी नहीं गई मस्जिद

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 3  मैचों की टी20 सीरीज का आगाज कल ग्वालियर से होगा. इस मैच को शुरू होने से पहले ही बांग्लादेशी टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा रहा है. विरोध की वजह कल बांग्लादेश की टीम जुमे की नमाज पढ़ने मस्जिद भी नहीं गई. 

बांग्लादेशी टीम को ग्वालियर में किस से लग रहा है डर, जुमे की नमाज के लिए भी नहीं गई मस्जिद

IND vs BAN: टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से हराने के बाद टी20 सीरीज खेलने के लिए ग्वालियर पहुंच गई है. भारत-बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का आगाज  6 अक्टूबर को न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में होगा. बांग्लादेश की टीम भी ग्वालियर पहुंच गई है, लेकिन मेहमान टीम को यहां भारी विरोध का समना करना पड़ रहा है.

दरअसल, अगस्त महीने में बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद हिंदुओं पर कथित अत्याचार के विरोध में हिंदू संगठनों ने ये विरोध किया और मैच के दिन ग्वालियर बंद का ऐलान किया. हिन्दू महासभा और अन्य हिन्दू संगठन के इस ऐलान के बाद प्रशासन ने शहर में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी है. लेकिन इन सब के बीच बांग्लादेशी टीम ने भी एक बड़ा फैसला लिया.

बांग्लादेशी टीम ने जुमे की नमाज को लेकर उठाया ये कदम
भारी विरोध को देखते हुए बांग्लादेश की टीम ने भी एहतियात करते हुए जुमे की नमाज मस्जिद के बजाय हॉटल में पढ़ने का फैसला किया. स्थानीय प्रशासन ने बांग्लादेशी टीम को शहर की मोती मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने की इजाजत दी थी, लेकिन टीम नमाज पढ़ने मस्जिद  नहीं गई.  इस बारे में एक पुलिस अफसर ने बताया, "हमने मोती मस्जिद के आसपास सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखी थी, लेकिन बांग्लादेश की टीम नमाज पढ़ने नहीं आई. किसी भी संगठन ने उनकी यात्रा को बाधित करने के लिए कोई फोन नहीं किया था."

यह भी पढ़ें:- बाबर आजम के बाद इस बड़े खिलाड़ी ने पाकिस्तानी फैंस को दिया झटका, 31 साल की उम्र में क्रिकेट को कहा अलविदा

 

बता दें कि, जिस होटल में बांग्लादेश की टीम ठहरी हुई वहां से शहर के फूलबाग इलाके में मौजू मोती मस्जिद की दूरी करीब 3 किमी है. उन्होंने कहा, "मस्जिद का दौरा न करने का फैसला शायद टीम के मैनेजमेट लेवल पर लिया गया होगा." हालांकि, अफसर ने पुष्टि की कि  बांग्लादेशी टीम को नमाज पढ़ाने के लिए ‘शहर काजी’ ही होटल पहुंचे और दोपहर 1 बजे से 2.30 बजे के बीच मेहमान टीम के खिलाड़ियों और अन्य सदस्य को‘नमाज-ए-जुमा’ पढ़ाई.

बांग्लादेशी टीम के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद
अफसर ने कहा कि बांग्लादेश की टीम की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजा किए गए हैं. होटल और माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम के बाहर सुरक्षा को लेकर कई घेरे बनाए गए हैं.बता दें कि बांग्लादेश की टीम 3 अक्टूबर से ग्वालियर में प्रैक्टिस कर रही है.

Trending news