BAN vs AFG 1st ODI: बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान का पहला वनडे आज, जानें कौन किस पर है भारी?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1766694

BAN vs AFG 1st ODI: बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान का पहला वनडे आज, जानें कौन किस पर है भारी?

BAN vs AFG 1st ODI: बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान आज बांग्लादेश के जहूर अहमद स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों में अभी तक कौन किस पर है भारी जानें.  

BAN vs AFG 1st ODI: बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान का पहला वनडे आज, जानें कौन किस पर है भारी?

BAN vs AFG 1st ODI: बांग्लादेश ने मात्र एक टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को 546 रनों से शिकस्त देकर के इतिहास रच दिया. बांग्लादेश और आफगानिस्तान के लिए यह वनडे सीरीज बहुत अहम होने वाला है. क्योंकि ICC ने  2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप की तारीखों का ऐलान कर चुका है. जिसको लेकर सभी टीमें ने अपनी तैयारी शुरु कर दी है. इस बार  क्रिकेट वर्ल्ड कप मेजबानी भारत कर रहा है. 

बांग्लादेश के तरफ से ऑपनर बल्लेबाज तमिम इकबाल का लम्बे दिनों बाद टीम में वापसी हुआ है.जिसके हाथों टीम की कप्तानी होगी. वहीं अपने उंगली के चोट के कारण हरफनमौला क्रिकेटर शाकिब अल हसन की वापसी ने टीम में अलग जान फूंक दी है.

बांग्लादेश टीम के तरफ से ऑलराउंडर  शाकिब अल हसन के बाद मेहदी हसन मिराज ने बेहतरीन प्रदर्शन करके सबको चौंका दिया है. टीम का दारोमदार काफी हद तक मेराज पर निर्भर करेगा.और साथ ही बांग्लादेश के पेस अटैक पर भी सबकी नज़र रहेगी.

स्टार की वापसी से टीम को मिला बल
बल्लेबाज उस्मान गनी के ब्रेक लेने के बाद टीम में बेट्समेन को लेकर के काफी चर्चा थी लेकिन अफगानिस्तान टीम में स्टार खिलाड़ी राशिद खान और स्पीनर मुजीब उर रहमान वापस आ चुके हैं. जिसके बाद से टीम और बैलेंस हो गया है. वहीं तेज गेंदबाज फारूकी के उपर काफी कुछ टीम का दारोमदार रहेगा.

आज ऐसा रहेगा पिच का हाल 
आज पहला मैच 1:30 बजे दोपहर में बांग्लादेश का मशहूर चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच कुछ समय से स्पीनरों को सहयोग करता है लेकिन शुरुआत के कुछ ओवरों में फास्ट गेंदबाज को मदद करता है. यहां का अनुमानित स्कोर लगभग 265-80 के बाच रहता है. यहां पर जो पहले गेंदबाजी करेगा उसे ज्यदा एडवांटेज मिलेगा.

ये टीमें क्रिकेट वर्ल्ड कप में रही हैं अभी तक विजेता, एक के नाम दर्ज है ये खास रिकॅार्ड 

बांग्लादेश वनडे में अफगानिस्तान पर भारी
अभी तक दोनों देशों के बीच खेले गए वनडे मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने 11 में 7 पर जीत हासिल की है. और वहीं अफगानिस्तान की टीम ने 4 मैच जीत पाई है. अगर दोनों देशों के बीच सीरीज की बात करें तो अफगानिस्तानकी टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ कोई भी एकदिवसीय मुकाबले नहीं जीत पाई है. लेकिन इस वक्त अफगानिस्तान का टीम बहुत ही बैलेंस है. और ये कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम किस पर भारी है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news