Asian Games 2023: IND W ने बनाई फाइनल में जगह, BAN W को दी 8 विकेट से शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1885055

Asian Games 2023: IND W ने बनाई फाइनल में जगह, BAN W को दी 8 विकेट से शिकस्त

Asian Games 2023: IND W ने BAN W को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. अब कम से कम रजत पदक पक्की है. वहीं पूजा सधी हु गेंदबाजी करते हुए  4 ओवर में 17 रन देकर कर चार अहम विकेट चटकाए. 

 

Asian Games 2023: IND W ने बनाई फाइनल में जगह, BAN W को दी 8 विकेट से शिकस्त

Asian Games 2023: एशियाई खेल में भारत ने एक और मेडल पक्का कर लिया है. इंडियन विमेंस क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश विमेंस टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. पूजा वस्त्रकर की जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर भारत ने फाइनल में जगह बना ली है. पूजा ने  4 ओवर में 17 रन देकर कर चार अहम विकेट चटकाए. भारत ने बांग्लादेश को  17.5 ओवर में महज 51 रन पर ही ऑलआउट कर दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने सिर्फ 8.2 ओवर में  2 विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

BAN W ने पहले टॅास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित नहीं हुआ. बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही. मैच की पहले ही गेंद पर बांग्लादेश ने अपना पहला विकेट खो दिया. उसके बाद टीम ने दूसरी विकेट भी उसी ओवर के पांचवें गेंद पर पूजा को दे दी. लगातार विकेट गिरने के बाद बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई. पावरप्ले तक टीम ने महज  21 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे.

भारत की तरफ से सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने पारी में सिर्फ 4 बाउंड्री ही लगा पाई. गेंदबाजी में पूजा के अलावा संधु ने भी शानदार बॅालिंग की. संधु ने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ 10 रन खर्च कर 1 विकेट चटकाए. जबकि राजश्री, अमनजोत कौर और देविका ने भी एक-एक विकेट लिए.

हरमनप्रीत कौर की गौरमौजूदगी में टीम की कमान स्मृति मंधाना ने संभाल रखी हैं. भारत ने पिछले मैच में मलेशिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था.बारिश की वजह से इस मैच को 15 ओवर कर दिया गया था. हालांकि, भारत ने निर्धारित 15 ओवरों में 173/2 का विशाल स्कोर बनाया था, लेकिन  मलेशिया ने दूसरी पारी में केवल दो गेंदें ही खेली थी और बारिश ने फिर से खलल डाल दी. जिसकी वजह से मैच को रद्द करना पड़ा था. हालांकि, टीम इंडिया को बेहतर रैंकिंग की वजह से विजेता घोषित किया गया था. 

Trending news