Asia Cup 2023: इस दिन हो सकता है IND बनाम PAK मैच, जानें कब और कहां होगा उद्घाटन
Advertisement

Asia Cup 2023: इस दिन हो सकता है IND बनाम PAK मैच, जानें कब और कहां होगा उद्घाटन

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के टूर्नामेंट में भारत बनाम पाकिस्तान मैच की तारीखें लगभग तय हो गई हैं. पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला मुल्तान में नेपाल के साथ खेलेगा. हाइब्रिड मॅाडल के अनुसार यह टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर तक आयोजित होने की उम्मीद है.

 

Asia Cup 2023: इस दिन हो सकता है IND बनाम PAK मैच, जानें कब और कहां होगा उद्घाटन

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का शेड्यूल का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी कर रहे हैं. इस बीच एक खबर निकल कर आ रही है कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच की तारीखें लगभग तय हो गई हैं. दोनों देश एक दूसरे से टूर्नामेंट में दो बार भिड़ने की उम्मीद है. IND बनाम PAK का दोनों मैच श्रीलंका के दांबुला या कैंडी में होने की उम्मीद है. 

इस दिन हो सकता है IND VS PAK 
जानकारों का मानना है कि दोनों टीमों के बीच पहला ग्रुप मुकाबला 2 सितंबर और जबकि अगले दौर में दूसरा मैच 10 सितंबर को होगा. अगर दोनों देश टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचता है तो तीसरा मैच भी दांबुला में खेलने की उम्मीद है. 

पाकिस्तान का पहला मुकाबला नेपाल से 
भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 के मैच 2 और 10 सितंबर को होने की संभावना है. वहीं पाकिस्तान का पहला मुकाबला  मुल्तान में है जहां 30 या 31 अगस्त को अपने शुरुआती ग्रुप के मुकाबले में नेपाल से भिड़ेगी. उसी दिन टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह पाकिस्तान के मुल्तान में होगा. वहीं लाहौर को एशिया कप मैचों के लिए एक विकल्प के रूप में रखेगा. 

यदि प्रस्तावित कार्यक्रम स्वीकार कर लिया जाता है, तो पाकिस्तान टीम नेपाल के खिलाफ अपने शुरुआती मुकाबले के बाद सीधे श्रीलंका के लिए रवाना हो जाएगी. इस बीच, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान बाकी टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका जाने से पहले अपने ग्रुप मैच पाकिस्तान में खेलेंगे.

ये है संभावित तारीख 
भारत द्वारा पाकिस्तान जाने से करने से इनकार करने के बाद, नजम सेठी के नेतृत्व वाली पुरानी पीसीबी कार्यकारी समिति द्वारा प्रस्तावित हाइब्रिड मॅाडल के अनुसार यह कार्यक्रम 31 अगस्त से 17 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा.

सिर्फ चार मैच पाकिस्तान में 
कई परेशानियों के बावजूद एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने अंततः हाइब्रिड मॅाडल को अपनाया. इस मॅाडल पर सहमति के बाद टूर्नामेंट के पहले चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे, इसके बाद फाइनल सहित नौ मैच श्रीलंका में खेला जाएगा.

मानना पड़ा "हाइब्रिड मॉडल"
पीसीबी कार्यकारी समिति के प्रमुख जका अशरफ ने सबसे पहले एशिया कप के लिए हाइब्रिड मॅाडल पर प्रतिरोध व्यक्त किया था. हालांकि बाद में उन्होंने पुष्टि की कि बोर्ड एशिया कप के लिए "हाइब्रिड मॉडल" के साथ आगे बढ़कर एसीसी और उसके सदस्यों के प्रति अपनी प्रतिज्ञा का सम्मान करेगा.लेकिन अशरफ इस मॅाडल को पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया है और उसका कहना है कि पीसीबी पिछले प्रबंधन के फैसले का सम्मान करेगा.

ICC ODI में इन 11 टीमों के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॅार्ड

 

ये बने  एशिया कप टूर्नामेंट का निदेशक
जब अशरफ को पीसीबी प्रबंधन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया, तो उन्होंने पाकिस्तान में आयोजित होने वाले एशिया कप मैचों की संख्या बढ़ाने की संभावना तलाशनी शुरु कर दी. लेकिन यह उम्मीद के मुताबिक हासिल नहीं हो पाएगा.इसी बीच पीसीबी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) सलमान नसीर को एशिया कप का टूर्नामेंट निदेशक नामित किया गया है.

Trending news