अफगानिस्तान ने द. अफ्रीका के खिलाफ ODI के सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, इस खतरनाक बॉलर की हुई वापसी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2427238

अफगानिस्तान ने द. अफ्रीका के खिलाफ ODI के सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, इस खतरनाक बॉलर की हुई वापसी

AFG vs SA ODI Series: हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुआई में ACB ने साउथ अफ्रीका के खिलाप वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. स्टार स्पिनर राशिद खान की टीम में वापसी हुई है, जबकि दो युवा खिलाड़ियों पर टीम ने भरोसा जताया है. यह सीरीज शारजहा में खेली जाएगी.

 अफगानिस्तान ने द. अफ्रीका के खिलाफ ODI के सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, इस खतरनाक बॉलर की हुई वापसी

SA vs AFG: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने  साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कमान हशमतुल्लाह शाहिदी संभालेंगे. जबकि प्रमुख लेग स्पिनर राशिद खान इस सीरीज में वापसी कर रहे हैं. 

वहीं, हाल ही में घरेलू लिस्ट ए प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज अब्दुल मलिक को टीम ने टॉप ऑर्डर के तौर पर शामिल किया है. इसके अलावा दरवेश रसूली भी स सीरीज में मौका मिला है. रसूली सात टी-20 मैच खेले हैं और हाल ही में आयोजित लिस्ट ए कप और SCL 9 टूर्नामेंट में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके चलते इस साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्हें टीम में शामिल किया गया है.

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच यह सीरीज 18-22 सितंबर तक शारजाह में खेली जाएगी. बता दें, राशिद खान आयरलैंड के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में भी इंजरी के चलते नहीं खेल पाए थे. साथ ही उन्होंने  न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से भी अपना नाम वापस ले लिया था.

हालांकि, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच ग्रेटर नोएडा में लगातार बारिश और खराब आउटफील्ड की वजह से चार दिनों तक शुरू नहीं हो पाया और अब तक हर दिन का खेल रद्द कर  दिया गया है. मैच का आखिरी फैसला कल शुक्रवार को किया जाएगा.

ACB के चीफ सेलेक्टर ने मुजीब पर दिया ये बयान
ACB के चीफ सेलेक्टरअहमद शाह सुलेमानखिल ने एक बयान में कहा, "मुजीब उर रहमान अपनी चोट से उबर रहे हैं और चयन के लिए मौजूद नहीं हैं. इब्राहिम जादरान भी न्यूजीलैंड टेस्ट के पहले टखने में मोच आने की वजह से साउथ अफ्रीका वनडे से बाहर रहेंगे. हालांकि, हमने अब्दुल मलिक और दरवेश रसूली जैसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कुछ नौजवान खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है."

अब तक वनडे में दो बार हुई है भिड़ंत
अफगानिस्तान पहली बार दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलना जा रहा है. इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच ICC इवेंट में ही भिड़ंत हुई है. दोनों टीमें साल 2019 और 2023 वर्ल्ड कप में वनडे फॉर्मेट में दो बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें दोनों मौकों पर साउथ अफ्रीका ने जीत दर्ज की है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम 
हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उपकप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), अब्दुल मलिक, रियाज हसन, दरवेश रसूली, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैयब, राशिद खान, नांग्याल खरोती , अल्लाह मोहम्मद ग़जनफ़र, फज्जल हक फारुकी, बिलाल सामी, नवीद जादरान और फरीद अहमद मलिक।

Trending news