UGC NET Result 2024: इस तारीख को आने वाला है नेट का रिजल्ट; ऐसे करें चेक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2450395

UGC NET Result 2024: इस तारीख को आने वाला है नेट का रिजल्ट; ऐसे करें चेक

UGC NET Result 2024: देश के लाखों बच्चों ने सरकारी कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर और प्रोफ़ेसर बनने के लिए पिछले महीने NET की परीक्षा दी थी. जल्दी ही इसका रिजल्ट आने वाला है.

UGC NET Result 2024: इस तारीख को आने वाला है नेट का रिजल्ट; ऐसे करें चेक

UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा 18 जून 2024 को हुई थी, लेकिन पेपर लीक की वजह से परीक्षा के अगले ही दिन इसे कैंसिल कर दिया गया था. इसके बाद इसे पिछले महीने अगस्त और सितंबर में आयोजित कराया गया. इस परीक्षा में करीब 9 लाख बच्चों ने हिस्सा लिया था. इसका नतीजा भी अब बहुत जल्द आने वाला है. इसको लेकर UGC NET ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी दी है.

जल्द आएगा रिजल्ट
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने UGC NET (यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन नेश्नल एलिजिबिलिटी टेस्ट) 2024 का रिजल्ट बहुत जल्द जारी करेगा. इसके साथ ही बच्चों के लिए फाइनल आंसर सीट को भी वेबसाइट पर डाल दिया जाएगा, ताकि सभी अपने जवाबों को देखकर अपना मूल्यांकन कर सके. 

इस तरह रिजल्ट करें चेक
सभी बच्चों के आंसर सीट को UGC NET के ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in. पर शेयर किया जाएगा. बच्चे ऑफिशियल अनाउंसमेंस के बाद अपने जन्म की तारीख और आवेदन संख्या को वेबसाइट पर डालकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

आंसर की जारी
इससे पहले NTA ने UGC NET का प्रोविजनल आंसर कीज को अलग-अलग फेज में जारी किया था, जिसकी आखिरी तिथि 14 सितंबर थी. इस प्रोविजनल आंसर कीज में जिस बच्चे ने अपने आंसर को गलत पाकर उसे ठीक करने का आवेदन किया था, उसके आवेदन को फाइनल आंसर के साथ ठीक करके पेश किया जाएगा. 

कैसे करें अपना UGC NET Result 2024 का स्कोरकार्ड डॉउनलोड 

सबसे पहले आपको UGC NET के वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाना है. 
इसके बाद आपको स्कोर कार्ड के लिंक पर जाना है
फिर आपको अपना आवेदन संख्या और जन्मतिथि डालकर रिजल्ट मिल जाएगा 

आपको बता दें कि 19 जून को परीक्षा रद्द होने के बाद UGC NET की रीएग्जाम पिछले महीने अगस्त में 21, 22, 23, 27, 28, 29, 30 और सितंबर की 2, 3, 4 और 5 को ऑनलाइन मोड में हुई थी.

 

Trending news