Bihar: नौकरी के नाम पर पहले रेप फिर गर्भपात; मुजफ्फरपुर में कॉल सेंटर बना नर्क
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2300149

Bihar: नौकरी के नाम पर पहले रेप फिर गर्भपात; मुजफ्फरपुर में कॉल सेंटर बना नर्क

Bihar News: बिहार के जिला मुजफ्फरपुर में नौकरी के नाम पर फ्रॉड हुआ है. यहां नौकरी के नाम पर लड़कियों के साथ रेप और गर्भपात जैसे मामले सामने आए हैं. पुलिस इसकी जांच में जुट गई है.

Bihar: नौकरी के नाम पर पहले रेप फिर गर्भपात; मुजफ्फरपुर में कॉल सेंटर बना नर्क

Bihar News: कई महीनों से नौकरी के नाम पर बिहार में लड़कियों के साथ फ्रॉड, मानसिक यातना और रेप हो रहा है. मामला बिहार के मुजफ्फरपुर का है. डीबीआर मार्केटिंग नाम की कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक पर प्रचार किया कि उन्हें कॉल सेंटर के लिए एजेंट्स चाहिए. कंपनी ने सिर्फ लड़कियों के ही आवेदन आमंत्रित किए थे. पुलिस ने जानकारी दी है कि जैसे ही कोई महिला कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई करती, तो उन्हें सुनहरे भविष्य के सपने दिखाए जाते. इसके बाद उनसे कहा जाता कि आपकी ट्रेनिंग होगी फिर आपका काम शुरू होगा. आपको ट्रेनिंग के लिए मुजफ्फरपुर जाना होगा. फिर महिला से 20 हजार रुपए मांगे जाते. पुलिस के मुताबिक अगर लड़की इस झांसे में आ जाती तो उसकी मानसिक प्रताड़ना, उसके साथ फ्रॉड और कुछ मामलों में रेप और गर्भपात भी होता.

FIR दर्ज
2 जून को की गई एक FIR में एक लड़की ने कहा कि उसने विज्ञापन देख कर एक जॉब में अप्लाइ किया. उसने सोचा कि यह जॉब सही है. इसके बाद वह कंपनी के सेंटर मुजफ्फरपुर पहुंची. वहां उसी के जैसी लगभग 150 लड़कियां थीं. लड़की का इल्जाम है कि वह तिलक कुमार नाम के एक आरोपी से मिली. वह और उसकी साथी लड़कियां कॉल करने के लिए ट्रेंड की गईं. उन्हें सिखाया जाता कि कैसे कॉल करना है और लोगों को झांसे में लाना है.

टार्गेट पूरा न होने पर रेप
एनडीटीवी ने लड़की के हवाले से लिखा है कि जब वह अपने टारगेट को पूरा नहीं कर पातीं तब उन्हें मानसिक प्रताड़ना दी जाती थी. FIR दर्ज कराने वाली लड़की का कहना है कि उसके साथ बलात्कार भी हुआ. उसका इल्जाम है कि तिलक कुमार सिंह ने उसके साथ शारीरिक संबन्ध बनाने के लिए कई मौकों पर उसके ऊपर जोर डाला. इसके बाद जब वह गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात कराया. 

आरोपियों की तलाश जारी
FIR में 9 लोगों का नाम दर्ज है जो मुज्लिम हैं. इनमें से मनीष कुमार सिंह अहम मुल्जिम है. मनीष कुमार का ताल्लुक नोएडा से है. बताया जाता है कि वही कंपनी का मालिक है. एक अधिकारी के मुताबिक तिलक कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. 8 और लोगों की तलाश जारी है. एसपी सिटी अवधेश दीक्षित का कहना है कि "तिलक कुमार को गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़ित लड़की का इल्जाम है कि आरोपी ने उसको एक कमरे में कई महीनों तक प्रताड़ित किया"

Trending news