Bihar TET Postpond: बिहार में स्थगित हुआ बिहार टीचर इलिजिबिलिटी टेस्ट; इस तारीख को होना था पेपर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2303167

Bihar TET Postpond: बिहार में स्थगित हुआ बिहार टीचर इलिजिबिलिटी टेस्ट; इस तारीख को होना था पेपर

Bihar TET 2024 Cancelled: NEET और NET का पेपर स्थगित होने के बाद बिहार का TET पेपर सुर्खियों में है. बिहार में TET का पेपर रद्द हो जाने के छात्र मायूस हैं. इससे पहले NEET और UGC NET सुर्खियों में हैं.

Bihar TET Postpond: बिहार में स्थगित हुआ बिहार टीचर इलिजिबिलिटी टेस्ट; इस तारीख को होना था पेपर

Bihar TET 2024 Cancelled: NET और NEET के बाद अब बिहार टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (TET) सुर्खियों में है. बिहार TET 26 और 28 जून को होना था. लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया है. यह परीक्षा कब होगी, इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी. यह मामला NEET और UGC-NET के पेपर पर शुरू हुए विवाद के बीच सामने आया है. NEET और UGC-NET के मामलों के बाद परीक्षाओं निषपक्षता पर सवालिया निशान लग गए हैं.

NEET का मामला सु्र्खियों में
NEET मेडिकल की पढ़ाई के छात्रों के लिए है. इल्जाम है कि इस पेपर को कराने में धांधली हुई है. इसके सेलेक्शन प्रोसेज में गड़बड़ियां हुई हैं. 2024 के आम चुनावों के साथ होने वाला नीट एक्जाम काफी विवादों में घिरा है. इस विवाद ने अब सियासी रूप ले लिया है. इम्तेहान की अखंडता को लेकर बड़े सवाल उठ रहे हैं. इल्जाम है कि NEET का पेपर लीक हुआ है. यह भी कहा जा रहा है कि इसमें गलत तरह के नंबर दिए गए, जिससे बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स ने पूरे नंबर हासिल किए. इस मुद्दे पर पब्लिक बहस छिड़ गई है. चयन प्रक्रिया में विश्ववस्नीयता पर सवाल खड़े हुए हैं. 

UGC NET हुआ रद्द
इसके अलावा, अभ्यर्थियों को ग्रेस मार्क देने वाले मामले की वजह से विवाद और बढ़ा है. इसके अलावा 14 जून की जगह पर रिजल्ट को 4 जून को जारी करने से परीक्षा को लेकर और शक पैदा हुआ है. नीट विवाद मामले के दौरान अविश्वसनीयता की वजह से UGC-NET रद्द कर दिया. NET का पेपर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से कराया जाता है. इस इम्तेहान की तारीख जल्द ही जारी की जाएगी. फिलहाल ये मामला द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कर रही है.

जारी है विवाद
आपको बता दें कि देश भर में परीक्षाओं के पेपर लीक और इनमें गड़बड़ियों पर बच्चे देश के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा राजनीतिक नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं.

Trending news