Himachal Pradesh: ऊना में चप्पे-चप्पे पर होगा पुलिस की तीसरी आंख का पहरा, इन लोगों पर कसेगा शिकंगा
Advertisement

Himachal Pradesh: ऊना में चप्पे-चप्पे पर होगा पुलिस की तीसरी आंख का पहरा, इन लोगों पर कसेगा शिकंगा

Himachal Crime news: ऊना में अब चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तीसरी आंख का पहरा होगा, जिसके जरिए चोरी की घटनाओं, अवैध गतिविधियों और ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा. 

Himachal Pradesh: ऊना में चप्पे-चप्पे पर होगा पुलिस की तीसरी आंख का पहरा, इन लोगों पर कसेगा शिकंगा

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश का जिला ऊना पंजाब के बॉर्डर के साथ सटा हुआ है. ऊना का बॉर्डर रोपड़ और होशियारपुर तलवाड़ा के साथ सटा हुआ है. ऐसे में ज्यादातर देखा जाता है कि लोग अक्सर ऊना में घटनाओं को अंजाम देने के बाद दूसरे राज्य में भाग जाते हैं, लेकिन अब हिमाचल पुलिस ने इन पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है. 

सीसीटीवी कैमरा के जरिए होगी निगरानी
हिमाचल पुलिस द्वारा इस पर नकेल कसने के लिए इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत जिला ऊना की सात लोकेशन जिसमें पंडोगा, मेहतपुर, सिटी ऊना, पुलिस लाइन ऊना संतोषगढ़ में लाखों रुपये के बजट से उच्चतम तकनीक के सीसीटीवी कैमरा लगाए जा रहे हैं. पुलिस की मानें तो इसका मकसद चोरी की घटनाओं और अवैध गतिविधियों पर नकेल कसना है. इससे ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों पर भी शिकंजा कसा जाएगा.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: अड़ानी ग्रुप के शेयर में निवेश करने का सरकारी एजेंसियों पर बनाया जा रहा दबाव 

इन लोगों पर कसेगा हिमाचल पुलिस का शिकंजा
एडिशनल एसपी ऊना प्रवीन धीमान ने जानकारी देते हुए बताया कि सीसीटीवी कैमरा लगाने के बाद पुलिस द्वारा उन लोगों पर शिकंजा कसा जाएगा जो लोग ओवरस्पीड में ड्राइव करते हैं, बिना हेलमेट वाहन चलाते हैं, बिना नंबर प्लेट ही ड्राइव करते हुए पकड़े जाएंगे. पुलिस का मानना है कि अक्सर देखा जाता है कि लोग बिना नंबर प्लेट की बाइक चलाते हैं जिनमें से ज्यादातर चोरी की हुई होती हैं. 

ये भी पढ़ें- Tulip bulb: हिमाचल प्रदेश में होगा कश्मीर का अहसास, IHBT पालमपुर ने की अनोखी शुरुआत

पुलिस ने लोगों से की अपील
उन्होंने कहा कि ये वे लोग होते हैं जो चोरी-चकारी जैसे मोबाइल फोन और चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए  उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह बिना नंबर प्लेट की बाइक न चलाएं और ना ही अपने बच्चों को इस तरह की बाइक का इस्तेमाल करने दें. उन्होंने लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की भी अपील की है. उन्होंने कहा पुलिस का मानना है कि सीसीटीवी कैमरा लगने के बाद ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों पर शिकंजा कसने में उन्हें काफी मदद मिलेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news