Side Effect Of Curd: इन लोगों को नहीं करना चाहिए दही का सेवन, नहीं तो हो सकता है नुकसान
Advertisement

Side Effect Of Curd: इन लोगों को नहीं करना चाहिए दही का सेवन, नहीं तो हो सकता है नुकसान

दही तो हम सभी खाते हैं. दही स्वास्थय के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. इसमें कैल्शियम की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो हमारे हड्डियों के लिए काफी ज्यादा लाभदायक होती है. इसमें प्रोबायोटिक होते है. दही खाने से हमारे शरीर को कई सारे लाभ मिलते हैं.

Side Effect Of Curd: इन लोगों को नहीं करना चाहिए दही का सेवन, नहीं तो हो सकता है नुकसान

Side Effect Of Curd: दही तो हम सभी खाते हैं. दही स्वास्थय के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. इसमें कैल्शियम की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो हमारे हड्डियों के लिए काफी ज्यादा लाभदायक होती है. इसमें प्रोबायोटिक होते है. दही खाने से हमारे शरीर को कई सारे लाभ मिलते हैं. ये हमारे स्कीन, बाल, चेहरे, पेट सब चीजों के लिए काफी फायदेमंद है. ये हमारे स्कीन को मुलायम बनाने में मदद करता है. 

CM भगवंत मान की पत्नी के अचानक से बढ़े ट्वीटर फॉलोअर, पति संग शेयर की फोटो

हालांकि, कई लोगों के लिए दही का सेवन नुकसानदायक भी हो सकता है. कुछ लोगों को ज्यादा मात्रा में दही नहीं खाना चाहिए. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि किन लोगों को दही का सेवन करने से बचना चाहिए. 

Shehnaaz Gill Video: बैकलेस गाउन में शहनाज गिल ने शेयर किया वीडियो, फैंस बोल खूबसूरत

1. अस्थमा के मरीजों को दही नहीं खाना चाहिए. दही अस्थमा के मरीजों के लिए नुकसानदायक होता है. इसे खाने से सांस लेने में दिक्कत होती है. इसे खाने से सांस से जुड़ी परेशानी बढ़ सकती है. ऐसे में अस्थमा के मरीजों को दही खाने से बचना चाहिए. 

2. जिन लोगों को एसिडिटी की समस्या हो रहती है उन लोगों को दही नहीं खाना चाहिए. खासतौर पर रात के समय दही भूलकर भी नहीं खाने चाहिए. इसे खाने से आपको अनपच की समस्या हो सकती है. 

3. हड्डियों और दांतों के लिए दही खाना अच्छा माना जाता है क्योंकि इसमें कैल्शियम होता है. ऐसे में जो अर्थराइटिस के मरीज हैं, उन्हें दही नहीं खानी चाहिए. इसे आपका दर्द और बढ़ सकता है. 

Disclaimer: इस खबर में दी गई सभी जानकारी की जिम्मेदारी ज़ी न्यूज की नहीं है. ऐसे में हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से जरूर संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी देना मात्र है.

Watch Live

Trending news