BJP: जे.पी. नड्डा ने बिलासपुर में की टिफिन बैठक, इन बातों को लेकर विपक्ष पर लगाए आरोप!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1736404

BJP: जे.पी. नड्डा ने बिलासपुर में की टिफिन बैठक, इन बातों को लेकर विपक्ष पर लगाए आरोप!

J.P. Nadda News: जे.पी. नड्डा ने अपने गृह जिला बिलासपुर के एक दिवसीय दौरे के दौरान झंडूता पहुंचे. यहां उन्होंने टिफिन बैठक की शुरुआत की. साथ ही जमकर विपक्ष पर कंस तसा.

BJP: जे.पी. नड्डा ने बिलासपुर में की टिफिन बैठक, इन बातों को लेकर विपक्ष पर लगाए आरोप!

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने अपने गृह जिला बिलासपुर के एक दिवसीय दौरे के दौरान झंडूता उपमंडल में टिफिन बैठक की शुरुआत की. वहीं इस बैठक के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल सहित जिला के भाजपा विधायक व पदाधिकारी मौजूद रहे. 

Crime: युवक के मौत के बाद लाश के किए टुकड़े-टुकड़े, बोरे में भरकर नाले में फेंका

टिफिन बैठक के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा अपने घरों से टिफिन लाकर एक दूसरे से शेयर कर दोपहर का भोजन किया गया. बता दें इस बैठक का उद्देश्य कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों व भाजपा नेताओं में एक समानता को दर्शाना था. इसके बाद जेपी नड्डा ने किरतपुर-मनाली फोरलेन निर्माण कार्य का निरीक्षण कर एनएचएआई व जिला प्रशासन के अधिकारियों निर्माण पूरा होने के व सुविधाओं के संबंध में जानकारी भी ली. 

वहीं प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा जारी रिपोर्ट के आधार पर पश्चिम बंगाल, बिहार, राजस्थान व पंजाब की सरकारों द्वारा पिछड़े वर्ग के लोगों के आरक्षण संबंधी संवैधानिक अधिकारों के हनन का आरोप लगाते हुए विपक्षी दलों पर पिछड़े व अति पिछड़े वर्ग के हितों के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है. 

KKK 13: खतरों के खिलाड़ी 13 में स्टंट के दौरान अर्चना गौतम को लगी चोट, लगे 3 टांके

जेपी नड्डा का कहना है कि बंगाल की बात करें, 91.5 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण का लाभ मुस्लिम ओबीसी के लोगों को दिया गया साथ ही बंगाल में 179 ओबीसी जातियों को शामिल किया गया है जिसमें 118 मुस्लिम समुदाय की जातियों को शामिल किया गया है. जिससे बांग्लादेशी घुसपैठ व रोहंगिया को प्रमाण पत्र देकर जातिगत आरक्षण का लाभ बंगाल की सरकार ने किया है. 

वहीं, बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में नोन क्रीमीलेयर ओबीसी के लोगों को प्रमाण पत्र नहीं दिए जा रहे है. जिसके चलते बिहार के सीएम व डिप्टी सीएम ओबीसी के लोगों के साथ विश्वासघात करने का आरोप जेपी नड्डा ने लगाया है. पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब राज्य में 25 प्रतिशत ओबीसी लोगों को आरक्षण का लाभ मिलना था मगर वर्तमान में केवल 12 प्रतिशत लोग ही आरक्षण का लाभ ले पा रहे है. जबकि 13 प्रतिशत ओबीसी के लोग इस सुविधा से वंचित है जिससे पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा ओबीसी के लोगों के साथ अन्याय को दिखाता है. 

आगे उन्होंने कहा कि राजस्थान में 7 जिलों को ट्राईवल एरिया घोषित किया गया है. जहां के ओबीसी के लोगों को आरक्षण की सुविधा से वंचित रखा जा रहा है जो साबित करता है कि इन चार राज्यों की सरकार ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर हाथी के दांत दिखाने के कुछ और खाने के कुछ और कहावत को सिद्ध कर रहे हैं. वहीं जेपी नड्डा ने कहा कि भारत देश की खुदरा मुद्रा स्फीति 4.25 पर आ गया है जो कि हर 04 महीने में घटता जा रहा है व अन्य देशों के मुकाबले काफी बेहतर है. साथ ही जेपी नड्डा ने कहा की मोरगन स्टेनली की रिपोर्ट के मुताबिक भारत देश की अर्थव्यवस्था सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था माना गया है.

Trending news