Kullu BJP: कुल्लू में हिमाचल सरकार के 1 साल की विफलताओं और नाकामियों पर BJP ने मनाया
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2005688

Kullu BJP: कुल्लू में हिमाचल सरकार के 1 साल की विफलताओं और नाकामियों पर BJP ने मनाया

Kullu News in Hindi: पूरे प्रदेश में कांग्रेस सरकार के 1 साल के जातियों पर भाजपा ने आक्रोश रैली निकाली. वहीं,  कुल्लू जिला मुख्यालय में भी भाजपा के नेताओं और समर्थकों ने सैकड़ों की संख्या में नेहरू पार्क से लेकर ढालपुर चौक तक रैली निकाली. 

Kullu BJP: कुल्लू में हिमाचल सरकार के 1 साल की विफलताओं और नाकामियों पर BJP ने मनाया

Kullu News: हिमाचल प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक वर्ष पहले कांग्रेस की सरकार सत्ता में बैठी थी और 1 वर्ष विफलताओं का और नाकामियों का वर्ष रहा. 

उन्होंने कहा कि 1 साल में प्रदेश में विकास कार्य तक पड़े हुए हैं.  प्रदेश सरकार के द्वारा जनहित की जितनी भी योजनाएं चलाई गई थी. उन योजनाओं में पैसा नहीं आ रहा है और  प्रदेश में भारी आपदा आई जिस कारण हजारों लोग बेघर हुए.  उन्होंने कहा कि अभी भी बहुत सारे प्रभावित लोग शरणार्थी कैंपों में रह रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि 500 लोग आपदा में जान करवा चुके हैं और आपदा में प्रभावित जरूरतमंदों को सरकार सहायता राशि उपलब्ध नहीं करवा पाई. भारत सरकार की तरफ से प्रदेश सरकार को जो आपदा के लिए राशि आई उस धनराशि का आवंटन भी गलत तरीके से किया गया और उसमें भी राजनीति में अवसर तलाशने का काम प्रदेश सरकार के नुमायदों ने किया. 

उन्होंने कहा कि कई पात्र लोगों को अभी तक भी धनराशि उपलब्ध नहीं करवाई गई.   1 साल के कार्यकाल में प्रदेश सरकार के नुमंतों ने भ्रष्टाचार, भाई भतीजाबाद कर सरकारी पैसों का दुरुपयोग किया है.  प्रदेश सरकार ने जनता को विधानसभा चुनाव में 10 गारंटियां दी थी, लेकिन एक भी गारंटी पूरी नहीं हुई है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के पर्यटन को प्रदेश सरकार बाहरी राज्यों के व्यवसायिक वाहनों पर टैक्स बढ़ाकर पर्यटन को नुकसान पहुंचा रही है. 

उन्होंने कहा कि अलावा सरकार तानाशाह फैसला लेते हुए जिस प्रकार दो माह तक क्रेशर बंद रखें और जिसके चलते पंचायत में विकास कार्य पूरी तरह से ठप्प पड़ गए और जो लोग अपना घर आशियाना बना रहे थे. उनको रेत, बजरी अधिक दाम पर कितना पड़ा जिससे कालाबाजारी और भ्रष्टाचार के कारण लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि इसलिए ही भाजपा प्रदेश सरकार के 1 साल के कार्यकाल पर विरोध दिवस के रूप में आक्रोश रैली सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन कर रही है. 

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में इस बार भ्रष्टाचार और फिजूल खर्च किया गया है. दशहरा उत्सव में बंजार घाटी के देवी देवताओं के टेंट को उखाड़ कर अपमान करना दुर्भाग्यपूर्ण है. इसलिए भाजपा पूरे प्रदेश में आज आक्रोश रैली दिवस के रूप में मना रहे हैं. 

Trending news