Kangana Ranaut: हिमाचल के मंडी से एक्ट्रेस कंगना रनौत लड़ेंगी चुनाव, कांगड़ा से राजीव भारद्वाज बने प्रत्याशी
Advertisement

Kangana Ranaut: हिमाचल के मंडी से एक्ट्रेस कंगना रनौत लड़ेंगी चुनाव, कांगड़ा से राजीव भारद्वाज बने प्रत्याशी

Mandi Lok Sabha Seat, Kangana Ranaut: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा ने एक्ट्रेस कंगना रनौत को अपना प्रत्याशी बनाया है. जानें पूरी डिटेल..

Kangana Ranaut: हिमाचल के मंडी से एक्ट्रेस कंगना रनौत लड़ेंगी चुनाव, कांगड़ा से राजीव भारद्वाज बने प्रत्याशी

Himachal Pradesh Mandi Lok Sabha Seat Candidate: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में नित्यानंद राय उजियारपुर से चुनाव लड़ेंगे. गिरिराज सिंह बेगुसराय से, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, मंडी से कंगना रनौत, कुरूक्षेत्र से नवीन जिंदल, दुमका से सीता सोरेन, बेलगाम से जगदीश शेट्टार, चिक्काबल्लापुर से के सुधाकरन, संबलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, बालासोर से प्रताप सारंगी, पुरी से संबित पात्रा, भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी और मेरठ से अरुण गोविल चुनाव में उतरेंगे. 

वहीं हिमाचल प्रदेश की बात करें, तो मंडी से भाजपा ने  एक्ट्रेस कंगना रनौत को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही कांगड़ा लोकसभा सीट से राजीव भारद्वाज बने प्रत्याशी. 

बता दें, कंगना रनौत का जन्म 23 मार्च, 1987 सरकाघाट मंडी में हुआ था.  वह हिंदी फिल्मों की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं. कंगना ने कुछ समय पहले ही बिलासपुर के सोशल संवाद कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में भाग लिया था और अपना संबोधन हिमाचल प्रदेश की जनता के समक्ष रखा था. वहीं, शनिवार को एक्ट्रेस मां बग्लामुखी के दर पहुंची थी.  कंगना ने सुख शांति के लिए मां बगलामुखी से प्रार्थना की. उसके बाद हवन यज्ञ किया.  पत्रकारों द्वारा मंडी लोकसभा से भाजपा की सीट पर चुनाव लड़ने के बारे में पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जो मां बग्लामुखी की कृपा हो तो वही हमारा भाग्य होगा. ऐसे में आज भाजपा की लिस्ट में उनका नाम होने पर इस बात पर मोहर लग गई है कि एक्ट्रेस अब फिल्मों के साथ चुनाव मैदान में भी नजर आएंगी. 

वहीं, हिमाचल प्रदेश के मंडी से अपनी उम्मीदवारी पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक्स (ट्वीट) करते हुए लिखा कि "मेरे प्यारे भारत और भारतीय जनता की अपनी को हमेशा मेरा बिना शर्त समर्थन रहा है. आज भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे मंडी (निर्वाचन क्षेत्र) से अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है.  मैं लोकसभा चुनाव लड़ने पर आलाकमान के फैसले का पालन करती हूं. मैं आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल होने के लिए सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रही हूं. मैं एक योग्य 'कार्यकर्ता' और एक विश्वसनीय लोक सेवक बनने के लिए तत्पर हूं.'

इसके अलावा बीजेपी ने हिमाचल के कांगड़ा सीट से भी अपने प्रत्याशी को उतार दिया है. कांगड़ा लोकसभा सीट से राजीव भारद्वाज चुनाव मैदान में हैं. डॉ राजीव भारद्वाज भाजपा के वर्तमान प्रदेश उपाध्यक्ष है और लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़े हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया है. राजीव भारद्वाज पूर्व सरकार में कांगड़ा कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उनका जन्म 9 फरवरी 1963 को हुआ जन्म. वह मूलतः कांगड़ा के रहने वाले है. राजीव भारद्वाज निजी चिकित्सक के रूप में कार्य करते है. 

 

Trending news