Himachal News: बिलासपुर के घुमारवीं बनी पार्किंग का आज तक नहीं हुआ उद्घाटन, जनता परेशान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2320202

Himachal News: बिलासपुर के घुमारवीं बनी पार्किंग का आज तक नहीं हुआ उद्घाटन, जनता परेशान

Bilaspur News in Hindi: बिलासपुर ज़िला के घुमारवीं उपमंडल के तहत तहसील परिसर के समीप बनी पार्किंग का आज तक उद्घाटन नहीं हुआ. 

Himachal News: बिलासपुर के घुमारवीं बनी पार्किंग का आज तक नहीं हुआ उद्घाटन, जनता परेशान

Bilaspur News: बिलासपुर जिला के घुमारवीं शहर में आये दिन लोग पार्किंग सुविधा ना होने के चलते परेशान हैं. वहीं लोगों की समस्याओं को देखते हुए तहसील परिसर के समीप पार्किंग बना दी गई हैं, लेकिन पार्किंग स्थल का उद्घाटन ना होने के चलते स्थानीय लोग इस सुविधा से महरूम हैं.

आपको बता दें कि तहसील परिसर घुमारवीं के समीप करीब एक करोड़ रुपये की लागत से पार्किंग स्थल बनाया गया था, जो कि पिछले एक वर्ष से उद्घाटन के इंतजार में है. वहीं घुमारवीं के स्थानीय लोग भी आज इस इंतजार में है कि कब इस बहुमंजिला पार्किंग का लोकार्पण कब होगा और लोगों को इस व्यवस्था का लाभ कब मिल पाएगा. 

विडम्बना ऐसी है कि यह बहुमंजिला पार्किंग स्थल कचरा डंपिंग साइट बनकर रह गया है और भवन के एक मंजिल पर नगर परिषद में कार्यरत प्रवासी सफाई कर्मचारियों को ठहराने की व्यवस्था की गई है. गौरतलब है कि नगर परिषद घुमारवीं के अंतर्गत मेला ग्राउंड के पास इस पार्किंग स्थल का शिलान्यास नवम्बर 2020 को तत्कालीन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा किया गया था, जिसके बाद लोक निर्माण विभाग ने ठेकेदार के माध्यम से इसका निर्माण करवाया था. 

वहीं निर्माण कार्य पूरा होने के बाद विभाग ने मई 2023 में ही इस पार्किंग को नगर परिषद को हस्तांतरित कर दिया था लेकिन तब से लेकर आज तक इस पार्किंग स्थल का उद्घाटन नहीं हो पाया ,है जिसके चलते आज यह पार्किंग स्थल धूल फांकने को मजबूर है. 

करीब एक करोड़ रुपए में तैयार हुए इस बहुमंजिला पार्किंग में करीब 40 से 50 गाड़ियों के खड़े करने की जगह है, लेकिन उद्घाटन ना होने के चलते यह पार्किंग स्थल खाली पड़ा है. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि घुमारवीं बाजार बिलासपुर जिला का सबसे बड़ा बाजार है. बावजूद इसके पार्किंग सुविधा ना होने के चलते लोगों को सड़क के किनारे ही अपने वाहन खड़े करने पड़ते हैं. 

साथ ही लोगों ने प्रदेश सरकार व प्रशासन से मांग की है कि तहसील परिसर के समीप बने इस पार्किंग स्थल का जल्द से जल्द उद्घाटन करवाया जाए ताकि घुमारवीं बाजार सहित तहसील परिसर व एसडीएम कार्यालय में आने वाले लोगों को उचित पार्किंग की सुविधा मिल सके. साथ ही कचरे का भी उचित प्रबंध किया जाएगा. 

वहीं, इस संबंध में नगर परिषद घुमारवीं की अध्यक्ष रीता सहगल ने कहा कि घुमारवीं बाजार में पार्किंग की असुविधा को देखते हुए नगर परिषद अलग-अलग स्थानों का चयन कर पार्किंग निर्माण के लिए प्रयासरत है और साथ ही तहसील परिसर के समीप बने इस पार्किंग स्थल का जल्द से जल्द उद्घाटन करवाकर पार्किंग सुविधा शुरू करेगा. ताकि सड़कों पर खड़े वाहनों की वजह से जाम की समस्या को दूर किया जा सके व कचरा डंपिंग साइट की भी उचित व्यवस्था हो सके.

रिपोर्ट-विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news