Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2322962
photoDetails0hindi

India vs Zimbabwe: अभिषेक शर्मा से लेकर साई सुदर्शन तक भारत के लिए ये खिलाड़ी करेंगे अपना T20I डेब्यू

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद शुभमन गिल की अगुआई वाली टीम इंडिया 6 जुलाई से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का सामना करेगी. इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

Abhishek Sharma

1/6
Abhishek Sharma

Abhishek Sharma: सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा IPL 2024 के हाल ही में समाप्त हुए सीजन में शानदार फॉर्म में थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कैश-रिच लीग के पिछले सीजन में सबसे ज्यादा छक्के (41) लगाए थे. उन्होंने 16 मैचों में 204.21 की स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए. अमृतसर में जन्मे क्रिकेटर निश्चित रूप से आगामी सीरीज में भारत के लिए अपना टी20I डेब्यू करेंगे.

 

Riyan Parag

2/6
Riyan Parag

Riyan Parag: राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर रियान पराग अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं, उन्होंने अपने 16 आईपीएल मैचों में 573 रन बनाए हैं. वह सीजन के अंत में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ़ आगामी सीरीज में रियान जैसी प्रतिभा को नजरअंदाज करना शुभमन गिल के लिए मुश्किल होगा. मध्यक्रम में गेंद और बल्ले से उनके योगदान को देखते हुए वह भारत के लिए आदर्श विकल्प होंगे.

 

Dhruv Jurel

3/6
Dhruv Jurel

Dhruv Jurel: संजू सैमसन, ऋषभ पंत और ईशान किशन की अनुपस्थिति में ध्रुव जुरेल पहली बार जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 मैच में भारत के लिए विकेटकीपिंग करते नजर आएंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज जुरेल पहले ही भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं, उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए तीन टेस्ट मैच खेले थे. 

Tushar Deshpande

4/6
Tushar Deshpande

Tushar Deshpande: आईपीएल स्टार तुषार देशपांडे ने CSK के लिए अपने गेंदबाजी प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है और यही कारण है कि इस तेज गेंदबाज को जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी पांच मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की टी20ई टीम में जगह मिली है. 29 वर्षीय यह तेज गेंदबाज आवेश खान और मुकेश कुमार की अगुआई वाली पांच सदस्यीय तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा होगा.

 

Sai Sudharsan

5/6
Sai Sudharsan

Sai Sudharsan: गुजरात टाइटन्स के ओपनर साई सुदर्शन भी शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने GT के लिए IPL 2024 के 12 मैचों में 527 रन बनाए हैं. वह दिसंबर 2023 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए खेल चुके हैं. उन्हें पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20I टीम में नजरअंदाज किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें पहले दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है. 

 

Harshit Rana

6/6
Harshit Rana

Harshit Rana: IPL 2024 में उनके प्रदर्शन को देखते हुए जिम्बाब्वे सीरीज में हर्षित राणा पर सभी की नजरें रहेंगी. उन्होंने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए 13 मैचों में 19 विकेट लिए थे. वह श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम की खिताबी जीत के पीछे एक कारण थे.