Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2321575
photoDetails0hindi

Team India Meets PM Modi: टी-20 विश्व कप जीत के बाद टीम इंडिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

टी20 विश्व कप जीत का जश्न: भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की. जश्न की शुरुआत गुरुवार को क्रिकेट टीम के बारबाडोस से विशेष चार्टर्ड विमान से मुंबई पहुंचने के बाद हुई.

1/6

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेली भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके दिल्ली स्थित लोक कल्याण मार्ग आवास पर नाश्ते पर मुलाकात करने पहुंची. एक घंटे तक चली इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम को बधाई दी. 

 

2/6

टी20 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम सुबह 11 बजे लोक कल्याण मार्ग स्थित 7 नंबर होटल पहुंची। होटल पहुंचने के बाद खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य आईटीसी मौर्या से रवाना हुए, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. कप्तान रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, हार्दिक पंड्या और विराट कोहली होटल में शेफ द्वारा तैयार किए गए खास केक को काटते नजर आए.

 

3/6

चार्टर्ड फ्लाइट से पहुंच कर टीम ने तुरंत प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की, जिन्होंने उनकी जीत पर बधाई दी. अनौपचारिक मुलाकात के दौरान, फाइनल के कई क्लिप चलाए गए, जिससे मोदी ने रोमांचक मैच के विभिन्न पहलुओं पर खिलाड़ियों से बातचीत की.

 

4/6

एक घंटे से ज़्यादा चली इस मीटिंग में मोदी ने भारत की जीत पर खुशी जताई और महत्वपूर्ण मौकों पर टीम की दृढ़ता की सराहना की. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा से पिच को चखने के उनके असामान्य काम के बारे में पूछा, जिसने मैच के बाद सबका ध्यान खींचा था.

 

5/6

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीत लिया और 13 साल पुराना आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म कर दिया.

 

6/6

प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना हुई, जहां बीसीसीआई ने मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक एक किलोमीटर की विजय परेड की व्यवस्था की है, जिसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में एक छोटा समारोह होगा.