Khalistani Toolkit news: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश! पाकिस्तान की ISI ने तैयार किया 'खालिस्तानी टूलकिट'
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1891336

Khalistani Toolkit news: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश! पाकिस्तान की ISI ने तैयार किया 'खालिस्तानी टूलकिट'

कनाडा और भारत के बीच चल रहे विवाद के दौरान कई तरह के खुलासे हो रहे हैं. ऐसे में भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी के द्वारा पाकिस्तान की ISI की 'खालिस्तानी टूलकिट' के बारे में खुलासा किया गया है.

Khalistani Toolkit news: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश! पाकिस्तान की ISI ने तैयार किया 'खालिस्तानी टूलकिट'

Khalistani Toolkit exposed amid India-Canada Controversy news: कनाडा और भारत के बीच चल रहे विवाद के दौरान कई तरह के खुलासे हो रहे हैं. ऐसे में भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी के द्वारा पाकिस्तान की ISI की 'खालिस्तानी टूलकिट' के बारे में खुलासा किया गया है. बताया जा रहा है कि टूलकिट के जरिये खालिस्तान के नाम पर कनाडा में हो रहे प्रदर्शनों को सफल बनाने के लिए ISI द्वारा बड़ी तैयारी की जा रही थी. 

मिली जानकारी के मुताबिक ISI पाकिस्तानी सेना के रिटायर्ड अफसरों, पत्रकारों या उन सभी पाकिस्तानियों की मदद ले रही है जिनके सोशल मीडिया पर हज़ारों की संख्या में फॉलोवर हैं. ऐसे सभी लोगों को ISI की तरफ से खालिस्तान के नाम पर भारत के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट के कंटेंट दिए जा रहे हैं और साथ ही उन्हें ये भी बताया जा रहा है कि ऐसे पोस्ट में किन हैशटैग का इस्तेमाल करना है, जिससे इन्हें सोशल मीडिया पर वायरल किया जा सके. ISI खालिस्तानी साजिश को सफल बनाने के लिए दुनिया के अलग-अलग देशों में रह रहे पाकिस्तानियों की मदद ले रही है. 

ऐसे सभी पाकिस्तानियों से सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ खालिस्तान से जुड़े भड़काऊ मेसेज पोस्ट करने के लिए कहा जा रहा है जिससे ये लगे कि भारत के खिलाफ ग्लोबल लेवल पर विरोध हो रहा है. पाकिस्तान के लाहौर, कराची, इस्लामाबाद शहरों से भारत के खिलाफ दुष्प्रचार किये जा रहे हैं. 

खुफिया एजेंसियों ने सैकड़ों की संख्या में भारत के खिलाफ कर रहे खालिस्तानी साजिश से जुड़े सोशल मीडिया एकाउंट की पहचान की है और पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर खालिस्तानी साजिश को हवा देने के लिए  #HardeepSinghNijjar, #KhalistanfreedomRally, #KhalistanReferendum, और #Khalistan जैसे हैशटैग बनाकर उसे ट्रेंड कराने की भी कोशिश की जा रही है. 

ISI ने जो टूलकिट तैयार की है उनमें खलिस्तानियो से जुड़े कई भड़काऊ आर्टिकल्स को भी शामिल कर सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. 

ऐसे चलती है खालिस्तानी आतंकियों की मल्टी नेशनल टेरर कंपनी

खालिस्तानी और आतंकियों के गठजोड़ ने भारत मे आतंक फैलाने और वसूली करने का जो नेटवर्क तैयार किया है वो किसी मल्टीनेशनल कंपनी से कम नहीं है. खालिस्तानियों के इन कंपनी में रिक्रूटमेंट, डिस्ट्रीब्यूशन से लेकर इनकम तक का ख्याल रखा जाता है. दूसरी कंपनियों की तरह आतंक फैलाने की ये कंपनी भी रिक्रूटमेंट से इनकम के बीच हर वो तरीका अपनाती है, जिससे उसका टारगेट पूरा हो सके. इसके लिए खालिस्तान टाइगर फोर्स का आतंकी अर्शदीप सिंह गिल उर्फ अर्श ढल्ला किस तरह का नेटवर्क तैयार किया था, उसके बारे NIA ने अपनी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में खुलासा किया था. 

- दिल्ली से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: राजौरी पुंछ में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड हुआ ढेर

Trending news