WION के रिपोर्टर अनस मलिक पर तालिबान ने किया हमला, अफगानिस्तान में कर रहे थे रिपोर्टिंग

अनस अल कायदा लीडर अल ज़वाहिरी की किलिंग को लेकर लगातार अपडेट कर रहे थे. उन्हें पहले कार से उतारा गया और फिर पीटा गया. उनकी आंखों को पट्टी से ढ़का गया और हाथों में हथकड़ी पहनाकर ले जाया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2022, 07:40 AM IST
  • अफगानिस्तान में पत्रकार को तालिबान ने बनाया निशाना
  • रिपोर्टर अनस मलिक और उनकी टीम पर हमला हुआ है
WION के रिपोर्टर अनस मलिक पर तालिबान ने किया हमला, अफगानिस्तान में कर रहे थे रिपोर्टिंग

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में रिपोर्टिंग के दौरान WION के रिपोर्टर अनस मलिक और उनकी टीम पर हमला हुआ है. उन्हें और उनकी टीम को कार से घसीटा गया और फिर उन्हें पीटा गया. अनस बुधवार शाम को काबुल पहुंचे थे. एक दिन बाद वह तालिबान के एक साल के शासन की कवरेज कर रह थे. जानकारी के अनुसार अनस अल कायदा लीडर अल ज़वाहिरी की किलिंग को लेकर भी लगातार अपडेट कर रहे थे.

अमेरिका ने की थी ड्रोन स्ट्राइक
हाल ही में अमेरिका ने अफगानिस्तान में  ड्रोन स्ट्राइक की थी. इसमें अकलायदा चीफ अल ज़वाहिरी के मारे जाने की खबर सामने आई थी. जिसके बाद गुरुवार को तालिबान ने कहा था कि उन्हें अफगानिस्तान में जवाहिरी की मौजूदगी के बारे में पता नहीं है, साथ ही कहा कि यह फैक्ट है कि अमेरिका ने हमारे क्षेत्र पर आक्रमण किया और सभी अंतरराष्ट्रीय सिद्धांतों का उल्लंघन किया. तालिबान ने कहा था कि अगर फिर ऐसा होता है तो इसके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा.

पर ऐसा प्रतीत होता है कि तालिबान को काबुल में चैनल की जमीनी रिपोर्टिंग किए जाने से खतरा है. इसी कारण उसने सभी जमीनी हकीकत को छिपाने के लिए रिपोर्टिंग कर रहे WION के रिपोर्टर अनस मलिक का अपहरण किया.

क्या हुआ अनस के साथ?
अनस ने बताया, हमारे पास सभी जरूरी परमीशन और दस्तावेज थे और हम सभी जरूरी दृश्यों को शूट कर रहे थे. इस दौरान हमे इंटरसेप्ट किया गया, कार से बाहर निकाला गया और घसीटा गया. हमारे मोबाइल फोन भी छीन लिए गए. इस दौरान हमें पीटा गया और हमारी टीम के साथ भी मारपीट हुई.

जिसके बाद हमें अफगान-तालिबान की खूफिया यूनिट के सामने पेश किया गया. हमें हथकड़ी लगाई हुई थी और हमारे आंखों पर पट्टी थी. जहां हमे बेइंताहां आरोपों का सामना करना पड़ा. इसके अलावा हमरी पत्रकारिता की सीख पर भी सवाल उठाए गए. हमसे व्यक्तिगत सवाल भी पूछे गए.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने दी महिलाओं को बड़ी सौगात, रक्षाबंधन पर नहीं लगेगा बसों में टिकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़