कौन है उद्योगपति नीगार्ड? जॉब इंटरव्यू के दौरान चार महिलाओं पर किया यौन हमला

कनाडा की एक अदालत ने 6 सप्ताह तक चली सुनवाई के बाद पांचवें दिन उद्योगपति पीटर निगार्ड को महिलाओं पर यौन हमले के चार मामलों में दोषी पाए जाने का फैसला सुनाया है. वहीं, दो अन्य मामलों में पीटर निगार्ड को बरी कर दिया गया है. पीटर निगार्ड एक समय में महिला फैशन उद्योग के दिग्गज उद्योगपति रह चुके हैं.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 13, 2023, 11:30 AM IST
  • चार महिलाओं पर किया यौन हमला
  • निगार्ड ने महिलाओं को बनाया बंधक
कौन है उद्योगपति नीगार्ड? जॉब इंटरव्यू के दौरान चार महिलाओं पर किया यौन हमला

नई दिल्लीः कनाडा की एक अदालत ने 6 सप्ताह तक चली सुनवाई के बाद पांचवें दिन उद्योगपति पीटर निगार्ड को महिलाओं पर यौन हमले के चार मामलों में दोषी पाए जाने का फैसला सुनाया है. वहीं, दो अन्य मामलों में पीटर निगार्ड को बरी कर दिया गया है. पीटर निगार्ड एक समय में महिला फैशन उद्योग के दिग्गज उद्योगपति रह चुके हैं. 

चार महिलाओं पर किया यौन हमला 
पीटर निगार्ड (82) ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों के संदर्भ में कहा कि वह इनमें से किसी भी मामले में दोषी नहीं हैं. दरअसल, ये सभी आरोप 1980 और 2000 के बीच घटी घटनाओं के सिलसिले में लगाये गये हैं. इस पूरे मामले में 5 महिलाओं ने गवाही दी कि टूर और नौकरी के लिए साक्षात्कार के बहाने उन्हें निगार्ड के टोरंटो स्थित मुख्यालय में बुलाया गया था और वहां मुख्यालय के सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित एक विशेष कक्ष (सूइट) में उनमें से चार महिलाओं के ऊपर यौन हमला किया गया. 

निगार्ड ने महिलाओं को बनाया बंधक 
इन 5 महिलाओं का कहना है कि निगार्ड से मीटिंग के दौरान वे यौन गतिविधि की शिकार हुईं, जिसके लिए उनकी सहमति नहीं थी. शिकायतकर्ताओं में से एक ने गवाही दी कि निगार्ड ने उसे कुछ समय के लिए अपने निजी कक्ष ‘सुइट’ से बाहर नहीं जाने दिया. लिहाजा उनके ऊपर जबरन बंधक बनाने का भी आरोप लगाया गया. 

सुनवाई के दौरान टालमटोल कर रहे थे निगार्ड
वहीं, उद्योगपति पीटर निगार्ड ने महिलाओं की ओर से लगाए गए इन आरोपों का खंडन किया है. हालांकि, सुनवाई के आखिरी में अभियोजकों ने कहा कि सुनवाई के दौरान निगार्ड का टालमटोल वाला रवैया रहा और उन्होंने सवालों का सही-सही जवाब नहीं दिया. इस दौरान वे सवालों से बचते नजर आए. वहीं, वकीलों ने कहा कि पांच महिलाओं की गवाही में एकरूपता निगार्ड के व्यवहार में एक पैटर्न को दर्शाता है.

ये भी पढ़ेंः इस बार तो Israel ने UN के ठिकाने पर ही कर दिया हमला, जानें क्या है पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़