पुतिन और किम जोंग ने एक-दूसरे को दिए ये बेशकीमती तोहफे, जानकर रह जाएंगे दंग

Putin and Kim Jong: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और नॉर्थकोरिया के तानाशाह किम जोंग के बीच बुधवार को मुलाकात हुई. इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को गिफ्ट दिए, इनमें गन भी शामिल थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2023, 11:26 AM IST
  • पुतिन और किम जोंग ने 40 सेकंड सैकेंड तक हैंडशेक किया
  • दोनों ने एक दूसरे को तोहफे में बंदूक भी दी है
पुतिन और किम जोंग ने एक-दूसरे को दिए ये बेशकीमती तोहफे, जानकर रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने बुधवार को मुलाकात की. दोनों ने एक-दूसरे से व्लोदिवोस्तोक में मुलाकात की थी. दोनों ने करीब 40 सैकेंड तक हैंडशेक किया. तानाशाह किम जोंग उन ने भी पुतिन को नॉर्थ कोरिया आने का न्योता दिया है. रूस ने किम का निमंत्रण स्वीकार किया है. इससे पहले पुतिन साल 2000 में नॉर्थ कोरिया गए थे. उस दौरान वे किम जोंग उन के बीमार पिता किम जोंग इल का हालचाल लेने गए थे. इस बार की मुलाकात के दौरान दोनों ने एक-दूसरे को कुछ खास तोहफे भी दिए हैं. 

एक-दूसरे को क्या गिफ्ट दिए
पुतिन और किम जोंगे ने एक दूसरे को कुछ बेशकीमती गिफ्ट दिए हैं. दोनों ने एक-दूसरे को राइफल्स गिफ्ट की हैं. वहीं, पुतिन ने किम जोंग को एक खास दस्ताना दिया है. यह दस्ताना स्पेस में पहना जाता है. इसे एक रूसी अंतरिक्ष यात्री ने स्पेस विजिट के दौरान पहना था. क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने बताया कि किम जोंग उन ने कोरिया में बनी कई चीजें पुतिन को गिफ्ट की, इनमें एक गन भी है. बता दें कि पुतिन को बंदूकों का शौक है. बीते दिनों उनकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी, जिसमें पुतिन जंगल में बंदूक लिए शिकार करते नजर आ रहे थे. 

नए दोस्तों से पुराने दोस्त बेहतर
किम जोंग उन से मीटिंग के बाद पुतिन ने एक रूसी मुहावरा कहा, जिसका अर्थ है कि एक पुराना दोस्त दो नए दोस्तों से बेहतर होता है. साउथ कोरिया में सांसद रहे किम जोंग डे ने कहा कि रूस और नॉर्थ कोरिया की दोस्ती का दूसरा अध्याय शुरू हो गया है. अब नॉर्थ कोरिया यूक्रेन में जंग लड़ने में रूस का साथ निभाएगा.

ये भी पढ़ें- 'तानाशाह' किम जॉन्ग से पुतिन की मुलाकात, US को सबक सिखाने के लिए बढ़ती दोस्ती?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़